LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

‘फिर से बनारस आवे क मौका मिलल हौ’:काशी में बोले पीएम, महादेव से पहले मां पार्वती व गंगा को करते हैं प्रणाम – Pm Modi Spoke In Bhojpuri In Varanasi, Remembered Ahilya From Kushmanda, Lakshmibai From Vindhyavasini


काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में पीएम मोदी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ३1वें दौरे पर काशी आए। वह छह घंटे यहां रुके और तीन कार्यक्रमों में शामिल हुए। उन्होंने 1566 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास और उप्र के 16 मंडलों में बने अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण किया।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

महिला आरक्षण विधेयक पास होने के बाद पहली बार काशी आए मोदी ने कहा कि, विपक्ष को मातृ वंदन से चिढ़ है। माताओं और बहनों का वंदन नहीं होगा तो किसका किया जाएगा? महिलाओं की बढ़ती शक्ति ही मेरा सुरक्षा कवच है।

पीएम का बाबतपुर एयरपोर्ट पर सीएम योगी, मेयर अशोक तिवारी और कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने स्वागत किया। वहां से मोदी हेलिकॉप्टर से गंजारी आए। फिर पुलिस की जिप्सी में सवार होकर मंच तक गए। प्रधानमंत्री भोजपुरी में बोले कि आज फिर से बनारस आवे क मौका मिलल हौ। जौन आनंद बनारस में मिलला ओकर व्याख्या असंभव हौ। 451 करोड़ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करते हुए मोदी बोले अब देश का मिजाज है, जो खेलेगा, वही खिलेगा। राष्ट्र के विकास के लिए खेल के बुनियादी ढांचे का विस्तार जरूरी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक समय था, जब माता-पिता बच्चों को डांटते थे कि खेलते ही रहोगे क्या, पढ़ाई-वढ़ाई करोगे की नहीं, अब माता-पिता भी खेलों को लेकर गंभीर हुए हैं।

पीएम ने कहा, महिला आरक्षण विधेयक पास होने के बाद पहली बार काशी की माताओं का आशीर्वाद लेने आया हूं। जब चंद्रमा के शिवशक्ति प्वाइंट तक पहुंचने का भारत का एक महीना पूरा हो रहा है, तब काशी आने का मौका मिला है। शिवशक्ति यानी वो स्थान, जहां बीते महीने की 23 तारीख को हमारा चंद्रयान लैंड हुआ था। एक शिवशक्ति का स्थान चंद्रमा पर है। दूसरा शिवशक्ति का स्थान ये मेरी काशी में है। आज शिवशक्ति के इस स्थान से, शिवशक्ति के उस स्थान पर भारत की विजय की मैं, फिर से बधाई देता हूं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *