LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

कर लो SUV खरीदने की प्लानिंग, इस फेस्टिवल सीजन मिलेगी सौगात, एक की कीमत 10 लाख से भी कम


हाइलाइट्स

टाटा अपनी दो नई एसयूवी लॉन्च करने जा रही है.
वहीं महिंद्रा भी अपनी किफायती कार को लॉन्च कर सकती है.
दो कारों का फेसलिफ्ट मॉडल देखने को मिलेगा.

नई दिल्ली. देश में तेजी से एसयूवी का बाजार बढ़ता जा रहा है. इनमें मिलने वाली पावर, स्पेस और कंफर्ट के चलते लोग अब इन्हें एडवेंचर व्हीकल की जगह फैमिली कार के तौर पर देखने लगे हैं. फिर चाहे ग्रामीण इलाके हों या शहरी लोगों के लिए एसयूवी एक परफेक्ट कार के तौर पर अपनी पहचान बना कर सामने आई है. इसी के चलते कंपनियां भी लगातार अपनी नई एसयूवी बाजार में लॉन्च कर रही हैं. लोग भी इन्हें पसंद कर रहे हैं और इनकी सेल दिनों दिन बढ़ती जा रही है. इनका सबसे बड़ा फायदा होता है कि इनमें 7 से 8 लोग आसानी से ट्रैवल कर सकते हैं.

अब त्योहारी सीजन आने को है और ऐसे में जो लोग एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं उनके लिए खास खबर है. भारतीय बाजार में इस त्योहारी सीजन में तीन नई एसयूवी दस्तक दे सकती हैं. खास बात ये है कि जिन लोगों का बजट कम है उनके लिए भी एक बेहतरीन ऑप्‍शन बाजार में मौजूद है. आइये आपको बताते हैं कौन सी कारें बाजार में दस्तक देने वाली हैं.

ये भी पढ़ेंः गांव हो या शहर हिट है ये SUV, 7-8 लोग करते हैं सफर, माइलेज 22 Kmpl, मेंटेनेंस 500 रुपये, कीमत 10 लाख से कम

Bolero Neo Plus: महिंद्रा की बोलेरो नियो का नया प्लस मॉडल इसी त्योहारी सीजन में लॉन्च किया जा सकता है. कार की खासियत इसका कॉम्पैक्ट डिजाइन होने के बावजूद इसकी 8 सीटर कैपेसिटी और शानदार फीचर्स हैं. वहीं इस कार को कंपनी 10 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत के अंदर लॉन्च कर सकती है. कार में आपको दमदार 1.4 लीटर डीजल इंजन मिलेगा.

Tata Safari Facelift: देश को एसयूवी का मतलब समझाने वाली टाटा की कार सफारी का फेसलिफ्ट मॉडल फेस्टिवल सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है. कार में कई तरह के कॉस्मैटिक और डिजाइन के बदलाव किए गए हैं. कई बार कार को रोड टेस्ट के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है. अब सफारी में कंपनी नया पेट्रोल इंजन भी इंट्रोड्यूस कर सकती है. वहीं कार को और बेहतरीन फीचर्स से लैस किया जाएगा.

Tata Harrier Facelift: वहीं टाटा अपनी प्रीमियम 5 सीटर एसयूवी हैरियर का भी फेसलिफ्ट मॉडल इंडिया में लॉन्च कर सकती है. जानकारी के अनुसार कार में पुराना 2.2 लीटर का डीजल इंजन ही दिया जाएगा लेकिन इसके फीचर्स और डिजाइन पूरी तरह से बदल दिए जाएंगे. साथ ही कार के इंटीरियर को भी बदला जाएगा. टाटा ने फिलहाल सफारी और हैरियर के लॉन्च को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है, न ही दोनों कारों की कीमतों को लेकर किसी भी तरह का खुलासा किया गया है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : September 23, 2023, 06:30 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *