LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Ayodhya: 100 days deadline for building of Ram temple.Ayodhya. Rammandir. Ramlala. Ramjanmbhoomi. Nripendra Mishra. Champat Rai. Dm Ayodhya. Up Authorities | रामलला का गर्भगृह बनकर तैयार, सर्किट हाऊस में दूसरे दिन की भवन निर्माण समिति की बैठक शुरू


  • Hindi Information
  • Native
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • Ayodhya: 100 Days Deadline For Development Of Ram Temple.Ayodhya. Rammandir. Ramlala. Ramjanmbhoomi. Nripendra Mishra. Champat Rai. Dm Ayodhya. Up Authorities

अयोध्या31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राम मंदिर भवन निर्माण समिति की पहले दिन की बैठक में अयक्ष नृपेंद्र मिश्र, राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य अयोध्या राजा बिमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र, देश के प्रसिद्ध साहित्यकार यतीन्द्र मिश्र और इंजीनियर ।

2 हजार करोड़ से बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व निर्माण कार्य की समय सीमा तय कर दी गई है। इसके लिए 100 दिन का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए रामजन्मभूमि परिसर स्थित एलएनटी आफिस में डिस्प्ले स्क्रीन लगाई गई है। यहां राम मंदिर भवन निर्माण समिति की पहले दिन की बैठक में मंदिर निर्माण के साथ समारोह के स्थल के समतलीकरण भी मंथन हुआ।

भवन निर्माण समिति की बैठक में अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र के साथ ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्र और देश के प्रसिद्ध साहित्यकार यतीन्द्र मिश्र शामिल हुए।

भवन निर्माण समिति की बैठक में अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र के साथ ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्र और देश के प्रसिद्ध साहित्यकार यतीन्द्र मिश्र शामिल हुए।

इसके बाद आज राम मंदिर भवन निर्माण समिति की बैठक दूसरे दिन सर्किट हाऊस में चल रही है। आज यह बैठक दो शिफ्टों में होगी। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र कर रहे हैं।इसके साथ ही राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव अपनी व्यवस्ता के बावजूद बैठक में आज शामिल हो सकते हैं। बैठक में राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य अयोध्या राजा बिमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र, सदस्य डॉ अनिल मिश्र,गोपाल जी आदि प्रमख रूप से शामिल हैं। पहले दिन की बैठक में देश के प्रसिद्ध साहित्यकार यतीन्द्र मिश्र भी शामिल हुए।

राम मंदिर के गर्भगृह में राजस्थान के मकराना मार्बल से फर्श लगाए जाने के साथ वह बनकर तैयार है। भूतल पर फर्श निर्माण पूरा होने के बाद सभी दरवाजे एक साथ लगाए जाने हैं। मंदिर में परकोटे के मुख्य द्वार समेत निर्माण यात्री सुविधा केंद्र और जन्मभूमि पथ को तैयार करने के लिए नवंबर तक का समय तय किया गया है। आज प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों पर होगा मंथन होगा। पहले चरण में मंदिर निर्माण से जुड़े संस्था एलएंडटी व टाटा के इंजीनियरों के साथ बैठक हो रही है। दूसरे चरण अयोध्या के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े विकास कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए जाने हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *