FashionLatestTOP STORIES

1980 में आई थी पुनर्जन्म वाली ब्लॉकबस्टर, रीमेक बना मेकर्स ने पीट दी भद्द, हुआ करोड़ों का नुकसान, उड़ा मजाक


मुंबई. Himesh Reshmmiya Flop Movie : फिल्म इंडस्ट्री में रीमेक बनना और एडेप्शन आम बात हो चली है. हिंदी फिल्म में इंडस्ट्री में कई विदेशी फिल्मों के एडेप्शन बने हैं. चाहे आमिर खान (Aamir Khan) की ‘लाल सिंह चड्ढा’ हो या फिर सलमान खान की ‘भारत’. इन फिल्मों को ऑडियंस और क्रिटिक्स ने सराहा भी है और सिरे से खारिज भी कर दिया है. यहां हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहा हैं, जो साल 1980 में आई और बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई कर ली. फिल्म म्यूजिकल हिट रही और इसके गाने आज भी गुनगुनाए जाते हैं.

हम बात कर रहे हैं ऋषि कपूर (Rishi Kapoor), टीना मुनीम और सिमी गरेवाल स्टारर ‘कर्ज’ की. ‘कर्ज’ से पहले ऋषि की 4 फिल्में ‘दो प्रेमी’, ‘धन दौलत’, ‘दुनिया मेरी जेब में’ और ‘आपके दीवाने’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी थी. ‘कर्ज’ ने ऋषि को एक सुपरस्टार के तौर पर फिर से स्थापित किया. फिल्म को सुभाष घई ने डायरेक्ट किा था.

ऋषि कपूर की ‘कर्ज’ का पोस्टर.

ऋषि कपूर की ‘कर्ज’ हुई थी ब्लॉकबस्टर

‘कर्ज’ (Rishi Kapoor Karz) डेढ़ करोड़ की लागत में बनी थी और 4 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. वहीं, इसके 28 साल बाद, इसका रीमेक ‘कर्ज’ के नाम से ही बना. फिल्म में हिमेश रेशमिया (Himesh Reshmmiya) लीड रोल में थे. उर्मिला मातोंडकर ने सिमी गरेवाल वाला किरदार निभाया था. फिल्म को सतीश कौशिक ने डायरेक्ट किया था. फिल्म का बजट करोड़ों में था, जोकि अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई थी.

karz himesh reshammiya

हिमेश रेशमिया की ‘कर्ज’ का पोस्टर.

बजट भी नहीं निकाल पाई थी हिमेश रेशमिया की ‘कर्ज’

साल 2008 में आई ‘कर्ज’ का बजट 24 करोड़ रुपए था. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह अपना बजट भी नहीं निकाल पाई. फिल्म ने कुल मिलाकर 16 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई. यहां तक कि ऑडियंस ने हिमेश रेशमिया (Himesh Reshmmiya) की अदाकारी का भी जमकर मजाक उड़ाया. सतीश कौशिक भी लोगों के निशाने पर रहे. इसके गाने भी ऑडियंस को कुछ खास कमाल नहीं दिखा.

Tags: Himesh Reshammiya, Rishi kapoor

FIRST PUBLISHED : September 22, 2023, 15:37 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *