FashionLatestTOP STORIES

सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी, World Cup में फिर भी नहीं मिलेगा मौका, दिग्गज ने बताई वजह



नई दिल्ली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है. सूर्यकुमार यादव ने मोहाली में खेले गए पहले वनडे मैच में अर्धशतक जड़ा. साल 2023 में उनका यह वनडे क्रिकेट का पहला अर्धशतक है. भारतीय टीम ने यह मुकाबला जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. हालांकि सूर्या का वर्ल्ड कप में खेलना पक्का नहीं है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 5 विकेट झटके और प्लेयर ऑफ द मैच बने. सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 सितंबर रविवार को इंदौर में खेला जाना है. पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी संजय मांजरेकर का मानना है कि सूर्यकुमार यादव को इस प्रदर्शन के बाद भी वर्ल्ड कप 2023 की प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिलेगी.

जियो सिनेमा पर मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा कि सूर्यकुमार यादव के खेल में बदलाव देखने को मिला. उन्होंने एक भी स्विप शाॅट नहीं खेला. कई बार वे तेज रन बनाने के चक्कर में ऐसे शॉट खेलते हैं. उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड कप की प्लेइंग-11 में किसकी जगह मौका मिलेगा, केएल राहुल से लेकर ईशान किशन तक अच्छे फॉर्म में हैं. ऐसे में आप दोनों को बाहर नहीं कर सकते. इस कारण सूर्या को अपनी बारी का इंतजार करना होगा. मालूम हो कि पहले वनडे में बतौर कप्तान उतरे केएल राहुल ने 63 गेंद पर नाबाद 58 रन बनाए.

बीच टूर्नामेंट में मिल सकता है मौका
वर्ल्ड कप 2023 की बात करें, तो हर टीम को ग्रुप राउंड में 9 मैच खेलने हैं. इसके बाद टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी. संजय मांजरेकर ने कहा कि वर्ल्ड कप लंबा टूर्नामेंट है. किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर या किसी को आराम दिए जाने पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है. ऐसे में यह टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करेगा. 33 साल के सूर्यकुमार यादव के वनडे के प्रदर्शन को देखें, तो उन्होंने 28 मैच की 26 पारियों में 26 की औसत से 587 रन बनाए हैं. 3 अर्धशतक लगाया है. 64 रन उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

बाबर आजम की वजह से बच गए शादाब खान, पर World Cup में खतरा बरकरार, PCB ने कहा- अब टीम से हो जाएंगे…

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की बात करें, तो पहले 2 मैच में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव नहीं खेल रहे. उन्हें आराम दिया गया है. 27 सितंबर को होने वाले अंतिम मैच से चारों खिलाड़ियों की वापसी होगी.

Tags: Suryakumar Yadav, Staff india, World cup 2023

FIRST PUBLISHED : September 23, 2023, 07:52 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *