LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

खरीदनी है हीरो की टू-व्हीलर, तो जेब कर लें भारी, 3 जुलाई से लगने वाली है बाइक-स्कूटर की कीमतों में आग


हाइलाइट्स

हीरो मोटोकाॅर्प 3 जुलाई बढ़ाएगी कीमतें.
उत्पादन लागत हुआ महंगा.
बाइक और स्कूटर दोनों होंगे 1.5% महंगे.

नई दिल्ली. अगर आप हीरो की बाइक या स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो अब आपको ज्यादा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं. देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने 3 जुलाई से बाइक और स्कूटर की कीमत में बढ़ोतरी करने की तैयारी कर ली है. कंपनी के अनुसार, उत्पादन लागत में बढ़ोतरी के चलते कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया गया है. कंपनी वाहनों की कीमत में 1.5% तक की बढ़ोतरी करेगी जो कि मॉडल और वेरिएंट के पर निर्भर करेगा.

हीरो मोटोकॉर्प ने एक बयान में कहा, “मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में वृद्धि मूल्य समीक्षा का हिस्सा है जो कंपनी समय-समय पर मूल्य स्थिति, इनपुट लागत और व्यावसायिक अनिवार्यताओं जैसे विभिन्न कारकों को ध्यान में रखते हुए करती है.” कंपनी ने आगे कहा कि वह ग्राहकों पर प्रभाव को कम करने के लिए आसान फाइनेंसिंग विकल्प की पेशकश जारी रखेगी. कंपनी ने कहा कि देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून की शुरुआत और समग्र आर्थिक संकेतक मांग में वृद्धि के लिए अच्छे संकेत हैं, और उद्योग की मात्रा बढ़ने की उम्मीद है, जिससे आगामी त्योहारी सीजन शुरू होगा.

अप्रैल में बढ़ी थीं कीमतें
बता दें कि इस साल अप्रैल में ही कंपनी ने अपने वाहनों की कीमतों में 2% का इजाफा किया था. कीमतों में आखिरी बढ़ोतरी बीएस6 फेज-2 के तहत OBD-2 नॉर्म्स के लागू होने के साथ की गई थी. इस साल हीरो मोटोकॉर्प ने कम्यूटर सेगमेंट में पैशन प्लस और प्रीमियम कम्यूटर सेगमेंट में एक्सट्रीम 160आर 4वी को लॉन्च किया है. वहीं कंपनी अपनी लेजेंड्री बाइक करिज्मा को फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

नए माॅडलों के लिए कस रही कमर
बताया जाता है कि हीरो मोटोकॉर्प Karizma ZMR 210 को लॉन्च करेगी. यह कंपनी की प्रीमियम कम्यूटर बाइक होगी जो 200 सीसी इंजन से लैस होगी और कई मॉडर्न फीचर्स के साथ आएगी. कंपनी करिज्मा को इस साल के अंत तक बाजार में उतार सकती है.

बता दें कि हीरो भारत में 3 जुलाई को Harley Davidson X440 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह बाइक हीरो और हार्ले-डेविडसन के पार्टनरशिप के तहत तैयार की गई है. इंडियन मार्केट में इसका मुकाबला बेनेली इम्पीरियल 400 और रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से होगा.

Tags: Auto Information, Bikes, Hero motocorp

FIRST PUBLISHED : July 01, 2023, 10:36 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *