FashionLatestTOP STORIES

Video:चीतों के साथ सोता नजर आया शख्‍स, लोग बोले-हिम्‍मत चाहिए भाई, लेकिन वजह बेहद खास



आपने बिल्‍ली-कुत्‍तों के साथ लोगों को सोते हुए देखा होगा, लेकिन क्‍या कभी किसी इंसान को चीतों के साथ सोते हुए देखा है? अगर नहीं तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देख‍िए. एक शख्‍स रात के वक्‍त तीन चीतों के साथ सोता हुआ नजर आ रहा है. उसको पता है कि चीते बगल में सो रहे हैं, इसके बावजूद उसे डर नहीं लग रहा है. वह आराम से लेटा हुआ है. वजह बेहद दिचलस्‍प है.

चीता धरती के सबसे खूंखार जानवरों में से एक है. कोई भी उसके नजदीक जाना नहीं चाहेगा. लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. सबसे पहले यह वीडियो 2019 में डॉल्फ़ सी वोल्कर द्वारा YouTube पर पोस्ट किया गया था, जो खूब वायरल हुआ था. एक बार फ‍िर इसे सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है.

A cheetah household sleeping with a forest ranger pic.twitter.com/d72YxwT7Vh

— Enezator (@Enezator) September 21, 2023

एक दूसरे से चिपक कर लेट जाते
वीडियो में आप देख सकते हैं कि तीन खतरनाक चीते जमीन पर आराम से सो रहे हैं. उनके ठीक बगल में एक शख्स कंबल ताने लेटा हुआ है. इसी बीच इनमें से एक चीता अचानक उठता है और शख्‍स के और करीब जाकर बेड पर सो जाता है. वह शख्‍स भी ऐसे कसकर पकड़ लेता है जैसे कोई इंसान अपने बच्‍चे को पकड़कर सोता है. कुछ देर बाद बाकी चीते भी आ जाते हैं और बगल में एक दूसरे से चिपक कर लेट जाते हैं. यह देखकर लोग सिहर उठते हैं. कई लोगों ने कहा, इसके लिए हिम्‍मत चाहिए भाई.

95 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका
वीडियो को एक्‍स पर @Enezator एकाउंट से शेयर किया गया है. अब तक इसे 95 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. लोग चीतों के साथ इंसान की दोस्‍ती देखकर हैरान हैं और जानना चाहते हैं कि आख‍िर यह शख्‍स है कौन? तो हम बता दें कि चीतों के साथ सो रहा यह शख्‍स एक पशु वैज्ञानिक है. इनका नाम डॉल्फ़ सी वोल्कर है. वोल्‍कर जानवरों के व्‍यवहार का अध्‍ययन करते हैं. इस वीडियो में वह चीतों के स्‍ल‍िपिंग पैटर्न के बारे में जानना चाहते हैं. इसल‍िए उन्‍होंने चीतों के पास सोकर रात गुजारी. उन्‍होंने बताया कि सभी चीते पालतू जानवरों की तरह लगे. मैंने उन्‍हें बड़े होते देखा है और कई बार उनके पास भी गया था. इसल‍िए मुझे उनके साथ सोने की अनुमत‍ि मिली.

Tags: Weird information, OMG Information, Trending information, Viral information, Bizarre information

FIRST PUBLISHED : September 22, 2023, 17:06 IST



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *