LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Rajasthan Meeting Elections CM Himanta Biswa Sarma Says Worth Of Petrol Is Rs 98.00 Per Litre In Assam


Rajasthan Meeting Elections 2023: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में प्रदेश में सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा भी राज्य के दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने कोटा में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर गहलोत सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “असम में सभी लोगों को पेट्रोल 98 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर मिलता है. हम दिल्ली से 3000 किमी दूर उत्तर पूर्वी सीमा पर हैं, जहां 98 रुपये में पेट्रोल मिलता है. वहीं राजस्थान में पेट्रोल का भाव 108 रुपये है.”

असम में 90 रुपये में मिलता है डीजल
उन्होंने कहा, “पहले मुझे यह जानकर हैरानी हुई, लेकिन मैंने सोचा कि चलो पेट्रोल के दामों में कुछ गड़बड़ी है. उसके बाद मैंने राजस्थान में डीजल की कीमत देखी, यहां डीजल 93 रुपये 40 पैसे में मिलता है, जबकि असम में इसकी कीमत केवल 90 रुपये है. तो हम डीजल भी 3 रुपये कम में खरीदते हैं.” 

राजस्थान में बिजली भी महंगी
असम के सीएम ने बताया कि इस बाद मैंने अपने चेयरमैन को बोला कि तुम तुलना करों को राजस्थान और असम में बिजली के दाम कितने हैं? तो उन्होंने बताया कि सर, हमारा भाव राजस्थान से कम है. सरमा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, ” अब देखिए अगर राजस्थान में पेट्रोल को कीमत ज्यादा है, डीजल का दाम भी अधिक और अगर बिजली भी महंगी है तो आपके यहां इंफ्लेशन कितना ज्यादा होगा?”

राजस्थान में इस साल के अंत में होंगे चुनाव
बता दें कि इस साल के आखिर में राजस्थान विधानसभा के लिए चुनाव होना है. इसके लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही तैयारियों में जुट गई हैं और एक दूसरे पर हमलावर हो रही हैं. इससे पहले बीजेपी ने राज्य में  परिवर्तन संकल्प यात्रा का आयोजन किया था.

कांग्रेस निकालेगी जन आशीर्वाद यात्रा
वहीं, कांग्रेस भी बीजेपी को घेरने की तैयारी कर रही है. इसके लिए पार्टी राज्य में जन आशीर्वाद यात्रा की निकालेगी. इस यात्रा की शुरुआत 25 सितंबर से होगी. यह यात्रा पांच दिन चलेगी.

यह भी पढ़ें- महिला आरक्षण बिल: ‘मुस्लिम महिलाओं को…’, जया बच्चन का बीजेपी पर तंज, सांसदों ने टोका तो हुईं गुस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *