FashionLatestTOP STORIES

Land For Job Case: Bihar land for job rip-off case delhi court docket summons lalu prasad yadav tejashwi yadav



नई दिल्ली/पटना. लैंड फॉर जॉब (Land For Job Case) मामले में इस वक्त बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्ली से सामने आ रही है. मिली जानकारी के अनुसार लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई की चार्जशीट पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने संज्ञान लिया है. कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को और उनके पिता व पूर्व रेलमंत्री लालू यादव लालू यादव को समन जारी (Summon to Lalu Yadav and Tejashwi Yadav) किया है. मिली जानकारी के अनुसार राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 4 अक्टूबर को सभी को आरोपी के तौर पर अदालत में पेश होने का आदेश दिया है.

राऊज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल सीबीआई जज (एमपी/एम एल ए) गीतांजलि गोयल की कोर्ट ने समन जारी किया है. कोर्ट ने तेजस्वी यादव, लालू यादव ,राबडी देवी समेत इस मामले मे 17 आरोपियों को समन भेजा है. बता दें, इस चार्जशीट मे पहली बार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को सीबीआई ने आरोपी बनाया है. पिछली सुनवाई में सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि, लालू प्रसाद यादव के खिलाफ केस चलाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है.

बता दें, गुरुवार को CBI के वकील ने अदालत को बताया कि मामले में आरोपी तीन अधिकरियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मिल गई है. CBI के वकील ने कहा कि मामले में तीन अधिकरियों महीप कपूर, मनोज पांडे, और डॉ PL बंकर के खिलाफ मुकदमा चलाने की इजाज़त मिल गई है. 3 जुलाई को सीबीआई ने लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में नई चार्जशीट दाखिल की थी. बता दें, 2004 से 2009 के बीच रेलमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल के दौरान लैंड फॉर जॉब घोटाला हुआ था. लोगों के जमीन के बदले रेलवे के अलग-अलग डिविजन में नौकरी दी गई थी.

लालू यादव पर आरोप है कि उनके रेल मंत्री रहते हुए नियमों की अनदेखी कर कुछ लोगों को रेलवे में नौकरी दी गई. इसके लिए कोई भर्ती नोटिफिकेशन निकाला गया था. साथ ही जिन लोगों को नौकरी दी गई उनसे लालू परिवार के सदस्यों के नाम पर पटना, मुंबई समेत अन्य शहरों में बेशकीमती जमीन लिखवाई गई.

Tags: Bihar Information, CBI, Lalu Yadav, Rouse Avenue Courtroom, Tejashwi Yadav

FIRST PUBLISHED : September 22, 2023, 11:44 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *