FashionLatestTOP STORIES

IMD Rain Alert: दिल्ली-NCR और यूपी सहित आज इन 25 राज्यों में झमाझम बरसेंगे बादल, ओडिशा में येलो अलर्ट जारी, अगले 5 दिनों तक होगी बारिश



हाइलाइट्स

ओडिशा में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.
पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में बारिश का नया दौर जारी है.

नई दिल्लीः देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल चुका है. कहीं मूसलाधार तो कहीं हल्की बारिश की स्थिति बनी हुई है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में आज बारिश की संभावना जताई गई है. प्रदेश के कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है. 26 सितंबर तक पूरे राज्य में ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई गई है. वहीं यूपी में तापमान की बात करें तो राज्य में अगले 3 दिन में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिरावट देखने को मिल सकती है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले पांच दिनों तक देश के कई इलाकों में झमाझम बारिश की भविष्यवाणी की है.

ओडिशा में येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र, गुजरात और ओडिशा सहित कई राज्यों में अच्छी बारिश की संभावना है. दरअसल, उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी और निकटवर्ती ओडिशा के तटों पर कम दबाव के क्षेत्र के कारण आगामी पांच दिनों तक पूर्वी और आसपास के मध्य भारत में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा देश के बाकी हिस्सों में छिटपुर से हल्की और मध्यम बारिश होने की संभवाना है. वहीं ओडिशा के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ेंः VIDEO: आसमान में थी इंडिगो फ्लाइट, तभी दरवाजा खोलने लगा शख्स, फिर…

दिल्ली-एनसीआर सहित इन राज्यों में बारिश की संभावना
वहीं दिल्ली-एनसीआर के मौसम की बात करें तो आज और कल छिटपुट बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा थोड़ी बहुत बारिश की संभावना है. वहीं 23 सितंबर के बाद दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम शुष्क रह सकता है. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पश्चिम असम और उत्तर-पूर्व बिहार में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है.

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना
ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. गुजरात, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश हो सकती है.

Tags: Delhi Climate Replace, IMD alert, Climate Replace

FIRST PUBLISHED : September 22, 2023, 05:47 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *