LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Honda ने चुपचाप में कर दिए दो बड़े धमाके, MotoGP को लेकर किए बदलाव, रेसिंग स्टाइल में दिखेंगे बाइक और स्कूटर


हाइलाइट्स

दोनों गाड़ियों में नए ग्राफिक्स देखने को मिलेंगे.
इंडिया में मोटोजीपी के आयोजन को देखते हुए ये लॉन्च किया गया है.
दोनों के फीचर्स और इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

नई दिल्ली. होंडा ने अपनी एक बाइक और स्कूटर को बिल्कुल बदल कर रख दिया है. ग्रेटर नोएडा में होने वाली मोटोजीपी को देखते हुए ये बदलाव किया गया है. होंडा की फ्लैगशिप बाइक हॉर्नेट 2.0 और डियो 125 को कंपनी ने रेप्सॉल लुक में लॉन्च कर दिया है. ये दोनों नए एडिशन डीलरशिप पर पहुंच गए हैं और लोगों के लिए उपलब्‍ध करवा दिए गए हैं. इस संबंध में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर ‌इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेसिडेंट और सीईओ त्सुत्सुमु ओटानी ने कहा कि रेसिंग होंडा के दिल में बसती है और पहली बार इंडिया में मोटोजीपी होने जा रही है. इतिहास बनता देखने के लिए लोग उत्साहित हैं और इसे बढ़ाने के लिए हॉर्नेट 2.0 और डियो 125 का रेप्सॉल एडिशन लॉन्च किया गया है.

गौरतलब है कि हार्नेट 2.0 की कीमत 1.40 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है. वहीं डियो 125 का रेप्सॉल एडिशन लोग 92300 रुपये एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकेंगे. साथ ही इनको ऑनलाइन होंडा की आधिकारिक वेबसाइट पर भी बुक करवाया जा सकेगा. उल्लेखनीय है कि होंडा सीबीआर 1000 में पहली बार रेप्सॉल एडिशन को लॉन्च किया गया था. ये एक रेसिंग बाइक थी. इसके ग्राफिक कॉम्बीनेशन को दुनिया भर में पसंद किया गया था.

ये भी पढ़ेंः Nexon और Creta का बाजार खाने के लिए VW का नया कारनामा, पेट्रोल के साथ ही बिजली से चलेगी SUV, देगी 30 का माइलेज

क्‍या होगा बदलाव
डियो 125 रेप्सॉल एडिशन में नए कलर कॉम्बीनेशन देखने को मिलेंगे. इसमें रॉस वाइट के साथ ही होंडा का ट्रेडिशनल ऑरेंज कलर कंबाइन किया गया है. साथ ही एलईडी हैडलैंप्स को स्लीक कर फ्रंट पोजिशन में दिया गया है. वहीं डुअल टिप मफलर ब्लैक कलर में दिया गया है. अलॉय व्हील कर कलर ऑरेंज किया गया है. साथ ही स्कूटर में सभी ग्रामिफक्स नए हैं. डियो में होंडा की स्मार्ट के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है.

हॉर्नेट की बात की जाए तो इसमें भी वाइट और ऑरेंज के कलर कॉम्बीनेशन में ग्राफिक्स दिए गए हैं. बॉडी पैनल और अलॉय पर रेप्सॉल रेसिंग स्ट्राइप्स देखने को मिलेंगी. वाइट ऑरेंज कॉम्बीनेशन में ही पूरी बाइक को डिजाइन किया गया है.

इंजन में क्या बदलाव
रेप्सॉल एडिशन डियो 125 और हार्नेट 2.0 के इंजन वही मिलेंगे जो रेग्युलर मॉडल में आ रहे हैं. इनमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. इन दोनों में ही केवल कलर और ग्राफिक्स का बदलाव देखने को मिलेगा. इसी के साथ फीचर्स भी नहीं बदले गए हैं.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Honda

FIRST PUBLISHED : September 22, 2023, 10:01 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *