FashionLatestTOP STORIES

समय के साथ सफलता के परिदृश्य भी बदल रहेः विवेक कश्यप



नई दिल्ली. समय के साथ हर चीज में परिवर्तन दिखता है. नई तकनीक से लेकर सफलता के रास्ते और उनका परिदृश्य भी कुछ बदल जाता है. ये समय चक्र का अपना एक गणित है और इसमें सभी कुछ नीहित है. ये मानना है फोटोग्राफर विवेक कश्यप का. उनका मानना है कि शादी की फोटोग्राफी एक सांस्कृतिक छवि दिखाती हैं. शादी की फोटोग्राफी के एक चलन के रूप में बढ़ने के पीछे एक प्रेरक शक्ति सोशल मीडिया है.

विवेक के अनुसार सोशल मीडिया ने शादी की फोटोग्राफी के परिदृश्य को बदल दिया है. जोड़े अपनी तस्वीरों को न केवल यादगार के रूप में बल्कि कला के कार्यों के रूप में देखने में अधिक निवेश कर रहे हैं जिन्हें वैश्विक दर्शकों द्वारा साझा और सराहा जा सके. लोग हमेशा मशहूर हस्तियों से आकर्षित रहे हैं और उनका अनुसरण करने की कोशिश करते हैं. उनका कहना है कि चलन से परे, शादी की फोटोग्राफी की स्थायी अपील इसकी कालातीत यादों को कैद करने की क्षमता में निहित है.वे पीढ़ियों के बीच एक पुल के रूप में काम करते हैं, प्यार और प्रतिबद्धता की विरासत को आगे बढ़ाने का एक तरीका है.

उनकी अंतर्दृष्टि इस बात को रेखांकित करती है कि कैसे फोटोग्राफी आधुनिक शादियों का एक अभिन्न अंग बन गई है, जो न केवल छवियों को बल्कि प्रेम के सार को भी कैद करती है. विवेक हाउस ऑन द क्लाउड्स के क्रिएटिव हेड हैं और उन्होंने कई जानी मानी हस्तियों की शादी के लिए तस्वीरें शूट की हैं.

FIRST PUBLISHED : January 22, 2023, 02:37 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *