FashionLatestTOP STORIES

लड़की ने उठाया खौफनाक कदम, परिजनों ने कहा- रेप के बाद मजबूर हो गई बेटी, पुलिस बोली- रेप की पुष्टि नहीं




हनुमानगढ़. हनुमानगढ़ में एक युवती की मौत का मामला उलझ गया है. एक ओर कहा जा रहा है कि दुष्कर्म के बाद जब न्याय नहीं मिला तो उसने आत्महत्या कर ली, वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि युवती लिव इन में रह रही थी. उसके साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई थी. दरअसल, जिले की एक युवती ने दुष्कर्म के बाद विद्युत विभाग के जेईएन पर मुकदमा दर्ज कराया था. आरोप है कि जब पुलिस ने इस केस में सुनवाई नहीं की तो उसने फांसी लगा ली. इस मामले को लेकर जिले के एसपी ने कहा कि मृतका 6 साल से आरोपी के साथ लिव इन में रह रही थी. पुलिस को इस मामले में आत्महत्या के साथ-साथ हत्या की भी आशंका है.

एसपी ने कहा कि मृतका के परिजनों ने साक्ष्य छुपाए. इसके लिए उनके खिलाफ साक्ष्य छुपाने का मुकदमा चलेगा. एसपी सुधीर चौधरी ने मीडिया को बताया कि इस मामले मे पीड़िता ने थाने में लिखित समझौता भी दिया था. बता दें, हनुमानगढ़ में एक युवती की आत्महत्या के बाद बवाल मच गया है. इस मामले में आरोप लगाया जा रहा था कि न्याय की आस में दुष्कर्म पीड़िता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसने ने विद्युत विभाग के जेईएन पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे. मृतका ने महिला थाने में आरोपी के खिलाफ 5 अगस्त को मुकदमा भी दर्ज करवाया था. इतना ही नहीं, पीड़िता ने 4 सितंबर को एसपी कार्यालय के बाहर धरना भी दिया था. उसके बाद भी जब न्याज नहीं मिला तो उसने आत्मघाती कदम उठा लिया. इस घटना के बाद पुलिस ने मृतका का मोबाइल जब्त कर लिया. पुलिस अब इससे जानकारी निकाल रही है. दूसरी ओर, बीकानेर आईजी ओमप्रकाश ने इस पूरे घटनाक्रम की तथ्यात्मक रिपोर्ट मंगवाई है.

महिला थाना अधिकारी पर भी लगाए थे आरोप
मृतका ने महिला थाना अधिकारी भजन लाल पर भी अपशब्द कहने के आरोप लगाए थे. इधर, यह भी कहा जा रहा है कि परिजनों ने लड़की की मौत की सूचना पुलिस को देरी से दी. पीड़िता ने दो दिन पहले फांसी लगा ली थी, जिसके बाद मृतका के भाई ने तलवाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसके बाद तलवाड़ा थाना पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई थी.

पीलीबंगा क्षेत्र में महिला से गैंगरेप
दूसरी ओर, पीलीबंगा थाना क्षेत्र के बड़ोपल गांव से भी गैंगरेप की खबर है. यहां खेती में मजदूरी करने वाली महिला के साथ तीन लोगों ने गैंगरेप किया. इस वजह से उसकी तबीयत खराब हो गई. घटना के बाद उसे सूरतगढ़ के अस्पताल में भर्ती किया गया. यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले में पीलीबंगा पुलिस ने आनन-फानन में महिला के शव का पोस्टमॉर्टम कराया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *