LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

अब Swift और Baleno का हाल बेहाल! Hyundai ने फिर कर दिया धमाका, अब i20 का एक और मॉडल लॉन्च


हाइलाइट्स

नई आई 20 एन लाइन में कंपनी ने 1.0 टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है.
कार में 35 स्टैंडर्ड फीचर लैस किए गए हैं.
कार में 16 इंच के नए अलॉय व्हील दिए गए हैं.

नई दिल्ली. आई 20 फेसलिफ्ट के लॉन्च के कुछ ही समय में ह्युंडई ने एक और धमाका कर दिया है. इसको सीधे तौर पर हैचबैक बाजार पर कब्जा करने की स्ट्रैटेजी के तौर पर देखा जा रहा है. लंबे समय से हैचबैक सेगमेंट में चल रहे मारुति सुजुकी स्विफ्ट और बेलेनो के कब्जे को खत्म करने के लिए अब ह्युंडई ने इंडिया में नई आई 20 एन लाइन (i20 N line) को लॉन्च किया है. परफॉर्मेंस्ड फोकस आई 20 एन लाइन को कंपनी ने मैनुअल ओर डीसीटी गियरबॉक्स में ऑफर किया है. कार में कई डिजाइन और कॉस्मैटिक के साथ साथ फीचर्स के भी बदलाव किए गए हैं.

आई 20 एन लाइन को कंपनी ने एन 6 और एन 8 दो वेरिएंट्स में ऑफर किया है. कार के लॉन्च होने के साथ ही माना जा रहा है कि अब हैचबैक सेगमेंट पर ह्युंडई का कब्जा फिर एक बार हो सकता है. कार की बुकिंग कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और डीलरशिप पर शुरू हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंः गांव हो या शहर हिट है ये SUV, 7-8 लोग करते हैं सफर, माइलेज 22 Kmpl, मेंटेनेंस 500 रुपये, कीमत 10 लाख से कम

क्या होगी कीमत

  • i20 N Line N6 MT 9.99 लाख रुपये
  • i20 N Line N8 MT 11.21 लाख रुपये
  • i20 N Line N6 DCT 11.09 लाख रुपये
  • i20 N Line N8 DCT 12.31 लाख रुपये

(सभी कीमत एक्स शोरूम)

शानदार लुक और फीचर्स
नई एन लाइन में ऑल ब्लैक थीम के साथ रेड इंसर्ट दिए गए हैं. ये आपको स्टीयरिंग, सीट्स और गियर नॉब पर देखने को मिलेंगे. कार में फीचर्स के तौर पर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन और कनेक्टेड कार टेक, 7-स्पीकर बोस सिस्टम और सी-टाइप चार्जर पोर्ट का ऑप्‍शन मिलेगा. सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑल डिस्क ब्रेक और ऑटो हेडलैम्प सहित 35 फीचर्स मिलेंगे. कार के इंजन की बात की जाए तो इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया है. ये कार को 118 बीएचपी की पावर देता है. इसी के साथ 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.

टायर साइज भी बढ़ा
कार में अब कंपनी ने 16 इंच के नए अलॉय व्हील दिए हैं. फ्रंट ग्रिल पर आपको एन की ब्रांडिंग भी देखने को मिलेगी. कार को एक नया कलर एबिस ब्लैक भी दिया गया है. इसी के साथ एटलस वाइट, टाइटन ग्रे, थंडर ब्लू, स्टारी नाइट ऑप्‍शन भी आप सलेक्ट कर सकते हैं.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Hyundai

FIRST PUBLISHED : September 22, 2023, 17:22 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *