LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Royal Enfield Bike Rental: राॅयल एनफील्ड का धमाकेदार प्लान! महज 1,200 रुपये में चमचमाती बाइक होगी आपकी


हाइलाइट्स

अब बिना खरीदे चलाएं राॅयल एनफील्ड की बाइक.
कंपनी ने लाॅन्च किया रेंटल प्रोग्राम.
25 शहरों में किराए पर मिलेगी मोटरसाइकिल.

नई दिल्ली. दुनियाभर में रॉयल एनफील्ड के लाखों फैंस हैं. खासकर भारत में यह बाइक दशकों से लोगों के दिलों पर राज कर रही है. भारत में रॉयल एनफील्ड की बाइक को शान की सवारी कहा जाता है. हालांकि, इस बाइक की सवारी हर किसी के किस्मत में नहीं होती. कीमत ऊंची होने के वजह से कई लोगों के लिए इसे खरीदना संभव नहीं होता और इस बाइक को चलाने का उनका सपना अधूरा रह जाता है.

हालांकि, रॉयल एनफील्ड अब एक ऐसा प्लान लेकर आई है जिसके बाद कोई भी रॉयल एनफील्ड की बाइक को बिना खरीदे भी चला सकेगा. कंपनी ने अपनी बाइक के लिए रेंटल प्रोग्राम (Rental Program) लॉन्च किया है जिसके तहत आप कंपनी अपनी बाइक को किराए पर चलाने के लिए ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Competitors की अकड़ निकाल दी इसने, Hyundai ने कार नहीं, रॉकेट बना डाला, दमदार इंजन से है लैस

क्या है रॉयल एनफील्ड का रेंटल प्रोग्राम
कंपनी ने बाइक न खरीद पाने वाले लोगों के लिए यह प्रोग्राम खासतौर पर लॉन्च किया है. जैसा की नाम से ही पता लगाया जा सकता है, इस प्रोग्राम के तहत आपको रॉयल एनफील्ड की बाइक किराए (Hire) पर चलाने के लिए दी जाएगी. हालांकि, इस प्रोग्राम के तहत कुछ नियम व शर्तें भी जुड़ी हुई हैं जिसे आपको पूरा करना होगा. कंपनी ने बाइक रेंटल प्रोग्राम को देश के कुछ चुनिंदा शहरों में लॉन्च किया है जिनमें दिल्ली, जयपुर, जैसलमेर, हरिद्वार जैसे 25 शहर शामिल हैं. इसे देश के अन्य शहरों में भी बढ़ाने की योजना है.

इस प्रोग्राम के बारे में विस्तृत जानकारी आप कंपनी की वेबसाइट पर पा सकते हैं. इस समय 40 अलग-अलग रेंटल ऑपरेटर्स के माध्यम से तकरीबन 300 मोटरसाइकिल किराए पर उपलब्ध कराए गए हैं. आप बेहद ही कम खर्च में ही प्रतिदिन के हिसाब से रॉयल एनफील्ड की बाइक किराए पर ले सकते हैं.

1200 रुपये में लें बाइकिंग का आनंद
रॉयल एनफील्ड की बाइक को किराए पर लेने के लिए आप को पहले इसे बुक करना होगा. इसके लिए कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर (https://www.royalenfield.com/in/en/leases/) जानकारी उपलब्ध कराई है. इस वेबसाइट पर आपको अपनी जानकारी भरने के साथ ही पिकअप और ड्राप की जानकारी भी देनी होगी. इसके बाद आप बाइक मॉडल के अनुसार उसके प्रतिदिन के किराए को भी देख सकते हैं. वेबसाइट पर दिल्ली लोकेशन के लिए रॉयल एनफील्ड बुलेट के प्रतिदिन का किराया 1,200 रुपये है, जबकि एडवेंचर बाइक हिमालयन के लिए किराया 1533 रुपये है.

Tags: Auto Information, Bike information, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : September 21, 2023, 17:11 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *