FashionLatestTOP STORIES

SSC CGL Examination Date : एसएससी सीजीएल टियर-2 परीक्षा तिथि हो गई जारी, अगले महीने होगा एग्जाम


SSC CGL Examination Date : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी सीजीएल टीयर-2 परीक्षा की डेट घोषित कर दी है. आयोग ने इससे पहले 19 सितंबर को सीजीएल टीयर-1 का रिजल्ट जारी किया था. एसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रेड बी और सी कैटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली एसएससी सीजीएल का टीयर-2 एग्जाम 25 से 27 अक्टूबर 2023 तक होगी.

एसएससी सीजीएल टीयर-2 परीक्षा की तिथि घोषित होने से उम्मीदवारों को फायदा है. इसके बाद वे एक प्रभावी रणनीति बनाकर कामयाबी का रास्ता साफ कर सकते हैं.

एसएससी सीजीएल भारत सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में विभिन्न पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के सेलेक्शन के लिए होने वाली एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है. एसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना 3 अप्रैल को जारी की गई थी. इसकी टियर-1 परीक्षा 14 से 27 जुलाई तक आयोजित की गई थी.

एसएससी ने इन परीक्षाओं की भी डेट की घोषित

एसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सीएचएसएल टियर-2 परीक्षा 2 नवंबर को होगी. जबकि जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा पेपर-2 का आयोजन 4 दिसंबर को किया जाएगा. इसके अलावा दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स परीक्षा टियर-2 का आयोजन 22 दिसंबर को किया जाएगा.

ये भी पढ़ें 

रश्मिका मंदाना से राम चरण तक, साउथ के टॉप 10 एक्टर-एक्ट्रेस के पास हैं ये डिग्रियां
इन प्राइवेट नौकरियों में मिलती है IAS-IPS से ज्यादा सैलरी, जानकर छोड़ देंगे यूपीएससी की तैयारी

Tags: Examination dates, Jobs information, SSC examination

FIRST PUBLISHED : September 20, 2023, 23:44 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *