LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

लॉन्च हो गई Harley Davidson की सबसे सस्ती बाइक, कंपनी को मिला Hero का साथ, रॉयल एनफील्ड से टक्कर


हाइलाइट्स

हार्ले-डेविडसन ने लाॅन्च की अपनी सबसे सस्ती बाइक.
राॅयल एनफील्ड और जावा से होगा मुकाबला.
हीरो कर रही है भारत में बाइक की रिटेलिंग.

नई दिल्ली. पावरफुल टूरर बाइक्स के लिए दुनिया भर में लंबे समय से अपनी बादशाहत को बरकरार रखे हुए हार्ले डेविडसन ने अब बड़ा कारनामा कर दिया है. कंपनी ने अब इंडियन मार्केट को ध्यान में रखते हुए किफायती सेगमेंट में कदम रखा है और अपनी नई बाइक Harley Davidson X440 को लॉन्च किया है. इसे 2.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर उतारा गया है. हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन की पार्टनरशिप में इस मोटरसाइकिल को डवलप किया गया है. जयपुर में आयोजित एक प्रोग्राम के दौरान हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने इस खास मोटरसाइकिल को लॉन्च किया.

बताया जा रहा है कि इस बाइक का निर्माण हीरो के नीमराना, राजस्थान प्रोडक्शन फैसिलिटी में होगा. कंपनी ने X440 को तीन वेरिएंट- डेनिम, विविड और एस में पेश किया है, जिनकी कीमत क्रमशः 2.29 लाख रुपये, 2.49 लाख रुपये और 2.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. हार्ले-डेविडसन ने कहा X440 को लॉन्च करने का मुख्य उद्देश्य भारत में कंपनी को स्थिरता देना है. इस बाइक का मुकाबला राॅयल एनफील्ड क्लासिक 350, मिटिओर 350 और येज्दी रोडस्टर जैसी बाइक्स से होगा.

शानदार है डिजाइन
कंपनी ने इस बाइक को मॉडर्न रेट्रो क्रूजर लुक दिया है. इसमें सभी लइटिंग्स एलईडी में लगाई गई हैं. बाइक में एलईडी हेडलाइट के साथ एलईडी डीआरएल और टर्न इंडिकेटर भी एलईडी में भी दिए गए हैं. इस बाइक में सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलसीडी डिस्प्ले और रेट्रो डिजाइन का फ्यूल टैंक मिलता है. 440सीसी की इस बाइक में सामने अपसाइड-डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन के साथ 18-इंच का फ्रंट और 17-इंच का रियर अलॉय व्हील लगाए गए है. बेहतर हैंडलिंग के लिए बाइक में ऑल टरेन टायर का इस्तेमाल किया गया है.

E20 अनुसरित है इंजन
Harley Davidson X440 में कंपनी ने E20 फ्यूल अनुसरित इंजन लगाया है. यह 440सीसी का ऑयल कूल्ड BS6 इंजन है जो बेस्ट इन क्लास 27 बीएचपी की पॉवर और 38 एनएम का टॉर्क आउटपुट देता है. कंपनी के मुताबिक, यह इंजन लॉन्ग स्ट्रोक है जो 2,000 आरपीएम पर 90 प्रतिशत टॉर्क जनरेट कर देता है. यानी इस बाइक में कम आरपीएम पर भी अधिक टॉर्क आउटपुट मिलेगा, जिससे कम स्पीड पर भी ये बाइक चलाने में मजेदार होगी.

ब्रेकिंग को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इस बाइक में सामने 320 एमएम डिस्क ब्रेक दिया है. यह बाइक डुअल चैनल एबीएस से लैस है. भारत में हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन X440 की रिटेल और डिस्ट्रीब्यूशन संभालेगी. मौजूदा समय में भारत में हार्ले-डेविडसन के 14 डीलरशिप हैं. कंपनी आने वाले समय में भारत के हर शहर में डीलरशिप का विस्तार कर सकती है.

Tags: Auto Information, Bikes, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : July 03, 2023, 23:14 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *