LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

ARP did supporting supervision of council faculties in Siddharthnagar | निपुण लक्ष्य और कार्य योजना सहित तमाम बिंदुओं पर शिक्षकों से ली रिपोर्ट


सिद्धार्थनगर25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज विकास खंड में तैनात एआरपी ने कई परिषदीय विद्यालयों का सपोर्टिंग सुपरविजन किया। इस दौरान निपुण लक्ष्य से संबंधित तमाम बिंदुओं पर शिक्षकों से जानकारी मांगी और सुझाव एवं तरीकों के बारे में भी शिक्षकों को बताया। खंड शिक्षा अधिकारी डुमरियागंज संजय कुमार ने विद्यालयों का निरीक्षण करते हुए निपुण लक्ष्य के प्रगति की रिपोर्ट शिक्षकों से ली।

एआरपी मुस्ताक अहमद ने प्राथमिक विद्यालय अरनी व पोखरिया डीह विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण करते हुए सपोर्टिंग सुपरविजन का कार्य पूरा किया। उन्होंने संघर्षशील बच्चों पर विशेष रूप से कार्य करने की हिदायत दी और कहा कि ऐसे बच्चों का उपचारात्मक शिक्षा देकर मध्यम वर्ग में लाने का प्रयास किया जाए। जिससे बच्चों का कार्य और बेहतर हो सके। उन्होंने कक्षा 4-5 के बच्चों को गणित का पाठ पढ़ाया और उनके सवालों का जवाब भी दिया।

सिद्धार्थनगर में परिषदीय विद्यालयों का एआरपी ने किया सुपरविजन।

सिद्धार्थनगर में परिषदीय विद्यालयों का एआरपी ने किया सुपरविजन।

प्रगति रिपोर्ट की जानकारी ली
इसके अलावा आरपी अरविंद कुमार ने प्राथमिक विद्यालय जाखौली में पहुंचकर सपोर्टिंग सुपरविजन का कार्य किया। उन्होंने निपुण लक्ष्य, कार्य योजना, ट्रैकर, साप्ताहिक योजना, संदर्शिका के अनुसार कार्य किये जाने पर बल दिया तथा बच्चों से पाठ पढ़वा कर उनका प्रगति रिपोर्ट की जानकारी ली। एआरपी अनूप पांडे ने प्राथमिक विद्यालय सेमरी और तिलक राम ने बनगवा बरई विद्यालय का सपोर्टिंग सुपरविजन का कार्य किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *