LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

टाटा मोटर्स ने दिया ग्राहकों को झटका, 3% बढ़ा दी गाड़ियों की कीमत, 1 अक्टूबर से लागू होंगी नई कीमतें


हाइलाइट्स

लगातार नुकसान का सामना कर रही थी कंपनी.
एक साल से कच्चे माल की कीमत में हो रहा था इजाफा.
अब कंपनी ने कीमत बढ़ाने का किया फैसला.

नई दिल्‍ली. टाटा मोटर्स ने को बड़ी घोषणा करते हुए 1 अक्टूबर से अपने कमर्शियल व्हीकल्स की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया. कंपनी के अनुसार अब सभी कमर्शियल व्हीकल्स की कीमत 3 प्रतिशत तक बढ़ा दी जाएगाा. कीमत बढ़ाने के पीछे देश की सबसे बड़ी कमर्शियल व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी ने कहा लगातार बढ़ रही कच्चे माल की लागत के चलते कंपनी को हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए ऐसा किया गया है.

गौरतलब है कि 2022 से ही लगातार कमोडिटी की कीमतों में इजाफा हो रहा है, जिसके चलते कच्‍चे माल की कीमतें बढ़ रही हैं. इससे कंपनी को नुकसान का सामना करना पड़ा है. जिसके चलते अब कंपनी ने वाहनों की कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें : बेच रहे हैं अपनी पुरानी कार? नहीं मिल रही उम्मीद अनुसार कीमत, बस कर लें ये जुगाड़ और भर-भर के मिलेंगे पैसे

इससे पहले टाटा मोटर्स ने अगस्त 2023 में 32,077 कमर्शियल व्हीकल यूनिट्स की कुल बिक्री के साथ सालाना आधार पर 1.9 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की, जबकि पिछले साल इसी महीने में यह 31,492 की थी.

अगस्त 2023 में ट्रकों और बसों सहित मध्यम और भारी आंतरिक दहन वाहनों (एम एंड एचआईसीवी) की घरेलू बिक्री 13,306 इकाई रही, जबकि अगस्त 2022 में यह 12,069 इकाई थी. महीने में एम एंड एचआईसीवी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय की कुल बिक्री तुलना में 13,816 इकाई रही. अगस्त 2022 में 12,846 इकाई हो गई.

यात्री वाहकों में सबसे बड़ी वृद्धि दर्ज की गई, जिसमें साल-दर-साल 30 प्रतिशत की बिक्री वृद्धि दर्ज की गई. भारी वाणिज्यिक वाहनों (एचसीवी) की बिक्री, जिसमें मुख्य रूप से ट्रक शामिल हैं, सालाना आधार पर 14.4 प्रतिशत बढ़ी.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Tata Motors

FIRST PUBLISHED : September 18, 2023, 20:38 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *