LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

फुल चार्ज करिये और 140 Km भगाइये, पेट्रोल भरवाने का नो टेंशन, 90 की टाॅप स्पीड में फर्राटा भरती है ये ई-बाइक


हाइलाइट्स

देश में लाॅन्च हुई mXmoto की ई-बाइक.
140 किलोमीटर की है रेंज.
डिस्क ब्रेक, क्रूज कंट्रोल से है लैस.

नई दिल्ली. भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ रही है. खासकर, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में लगातार नई कंपनियों की एंट्री हो रही है. इस रेस में दिग्गज निर्माताओं के अलावा अब बड़ी संख्या में स्टार्टअप कंपनियां भी शामिल हो रही हैं. हाल ही में भारतीय बाजार में स्टार्टअप इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता mXmoto ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक mX9 को लॉन्च किया है.

आकर्षक फीचर्स और दमदार बैटरी के साथ इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत 1.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. डिजाइन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में एलईडी टर्न इंडिकेटर और एलईडी टेल लाइट के साथ गोलाकार एलईडी हेडलाइट मिलता है. बाइक में सामने अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया है.

बैटरी, मोटर और रेंज
कंपनी ने mX9 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 3.2 kWh की क्षमता का लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है. बैटरी के फुल चार्ज होने पर बाइक को 130-140 किलोमीटर की रेंज मिलती है. इस इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने 4000 वाट क्षमता का हब मोटर लगाया है जो 140 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. राइड के दौरान बैटरी को चार्ज करने के लिए रिजनरेशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. ब्रेकिंग को बेहतर बनाने के लिए दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं.

फीचर्स भी हैं एडवांस
mX9 इलेक्ट्रिक बाइक कई आधुनिक फीचर्स से लैस है जो आजकल हर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में देखने को मिल रहे हैं. इसमें कंपनी ने यूएसबी पोर्ट के साथ एलईडी टर्न इंडिकेटर, टीएफटी डिस्प्ले, नेविगेशन फीचर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल, पार्किंग असिस्टेंस और हिल असिस्टेंस जैस फीचर्स दिए हैं. आप mXmoto की mX9 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग ऑनलाइन कर सकते हैं.

Tags: Auto Information, Bike information, Electrical car

FIRST PUBLISHED : September 18, 2023, 16:40 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *