LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

SUV खरीदने के लिए नहीं है 10 लाख? तो न हों निराश, 6 लाख की ये कार आपके अधूरे ख्वाब करेगी पूरे


हाइलाइट्स

मार्केट में बढ़ी छोटी एसयूवी की डिमांड.
टाटा, हुंडई के साथ कई कंपनियां हैं मुकाबले में.
मिलती है 27 किलोमीटर की शानदार माइलेज.

नई दिल्ली. बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिमाडं बढ़ रही है. अगर देखें तो इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा डिमांड 8-12 लाख रुपये की कॉम्पैक्ट एसयूवी की है. कई लोग अधिक फीचर्स और बेहतर स्पेस के लिए कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदते हैं, तो कई लोगों को बड़ी गाड़ी का लुक पसंद होता है. हालांकि, अगर गाड़ी बड़ी होगी तो उसके लिए कीमत भी अधिक चुकाने होंगे. ऐसे में कई लोगों का एसयूवी खरीदने का सपना अधूरा रह जाता है.

हालांकि, बाजार में कई ऐसी गाड़ियां भी मौजूद हैं जो कम बजट में भी आपको एसयूवी की पूरी खूबियां देती हैं. यहां हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसी एसयूवी के बारे में जो आपको कम बजट में मिल जाएगी और इसमें आपको फीचर्स से लेकर माइलेज तक, किसी मामले में कोई काॅप्रोमाइज नहीं करना पड़ेगा. इस एसयूवी की इन्हीं खूबियों के वजह से इसे आम आदमी की परफेक्ट एसयूवी कहा जाने लगा है.

बस 6 लाख रुपये है कीमत
इन दिनों टाटा की पंच माइक्रो एसयूवी काफी लोकप्रिय हो रही है. टाटा पंच को अपने सेगमेंट में सबसे वैल्यू फॉर मनी एसयूवी कहा जाता है. टाटा पंच को कंपनी पेट्रोल और सीएनजी ऑप्शन में बेच रही है. इस माइक्रो एसयूवी में बेहतरीन फीचर्स के साथ शानदार माइलेज भी मिल रहा है. यही वजह है कि कंपनी हर महीने इस एसयूवी की 12-13 हजार यूनिट्स की बिक्री कर रही है.

पंच में बेहतर स्पेस भी मिलता है और कम्फर्ट के मामले में भी शानदार है.

यह भी पढ़ें: बड़ी गाड़ी में क्यों फूकें 12 लाख, जब 6 लाख की कार दे रही एसयूवी वाले मजे, माइलेज-सेफ्टी सबमें दमदार

लोहे जैसी मजबूती
इस कार का सबसे बड़ा आकर्षण इसकी बढ़िया बिल्ड क्वालिटी और माइलेज है. टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर 9.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. इस कीमत पर मार्केट में कोई और एसयूवी नहीं है जो 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है. पंच में बेहतर स्पेस भी मिलता है और कम्फर्ट के मामले में भी शानदार है. टाटा पंच साइज में भले ही छोटी दिखती है लेकिन इसमें 5 लोग आसानी से सफर कर सकते हैं. इसमें 366 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है.

पंच में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 88 बीएचपी की पॉवर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प उपलब्ध है. कंपनी ने हाल ही में इसके सीएनजी ऑप्शन को भी लॉन्च किया है जो ट्विन सिलेंडर तकनीक के साथ आता है. टाटा पंच पेट्रोल में 20.09kmpl और सीएनजी में 26.99km/kg की माइलेज ऑफर करती है.

फीचर्स भी जबर्दस्त
फीचर्स की बात करें तो, पंच में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसमें सेफ्टी के लिहाज से डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर्स, रियर पार्किंग सेंसर, रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX एंकर जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Tags: Auto Information, Vehicles, Tata Motors

FIRST PUBLISHED : September 16, 2023, 14:47 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *