LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Honda अब नए स्कूटर के साथ करने जा रही धमाका, टीजर किया जारी, क्या ये Dio 125 है?


हाइलाइट्स

होंडा ने ट्वीटर पर ये वीडियो जारी किया है.
कंपनी ने फिलहाल इस स्कूटर की कोई जानकारी नहीं दी है.
माना जा रहा है कि ये डियो 125 है और इसी महीने इसे लॉन्च किया जाएगा.

नई दिल्ली. अपने फ्लैगशिप मॉडल एक्टिवा के साथ स्कूटर बाजार पर राज कर रही होंडा ने अब एक नया टीजर जारी कर सभी को चौंका दिया है. टीजर में कंपनी ने एक वीडियो पोस्ट किया है और उस पर लिखा है degree up your fashion. हालांकि कंपनी ने इसका कोई नाम या जानकारी नहीं दी है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नया डियो 125 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

स्कूटर को बिल्कुल नया लुक दिया गया है और इसका एग्जॉस्ट नोट किसी स्पोर्ट्स बाइक की तरह है. इस पर शानदार विजुअल ग्राफिक्स दिए गए हैं. अब चर्चा है कि इसी महीने होंडा इस स्कूटर को बाजार में उतार सकती है. कंपनी डियो के दो वेरिएंट बाजार में उतार सकती है. इसमें डियो 125 और डियो 110 शामिल हैं. दोनों में ही अलग इंजन कंफीग्रेशन आएगी. इसमें होंडा एक्टिवा 125 और 110 के ही इंजन लिए जा सकते हैं. डियो 125 में कंपनी जो इंजन इस्तेमाल करेगी वो एयर कूल्ड 123.9 सीसी का होगा और ये 8.18 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा.

यह भी पढ़ें: जब सेकेंड हैंड कार में इतने फायदे तो नई क्यों खरीदें? एंट्री लेवल की कीमत में मिल जाएगी फीचर लोडेड गाड़ी

कई अलग फीचर्स
स्कूटर में साइलेंट स्टार्टर सिस्टम के साथ ही इंजन ऑटो स्टार्ट स्टॉप का फीचर दिया जाएगा. इसी के साथ स्मार्ट की वाला एच स्मार्ट सिस्टम भी इसमें लैस होगा. वहीं साइड स्टैंड कट ऑफ, स्मार्ट एलईडी और पास स्विच से लैस होगा. इसका डिजिटल डिस्पले होगा. साथ ही इसे एप के जरिए आप मोबाइल से भी कनेक्ट कर सकेंगे. स्कूटर में यूएसबी चार्जिंग का फीचर भी आपको मिलेगा.

बाइक भी लाने की तैयारी
इसी के साथ होंडा अपनी नई मोटरसाइकिल भी जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. ये 350 सीसी की बिल्कुल नए डिजाइन में पेश की जाएगी. माना जा रहा है कि अपने स्पोर्ट्स डिजाइन से अलग होंडा अब रोडस्टर को बाजार में उतारेगी. हालांकि इसमें इंजन CB350 का ही होगा लेकिन इसको टूरिंग के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा. हालांकि कंपनी ने अभी इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी है और न ही इसके लॉन्च को लेकर कोई खुलासा किया है. वहीं इस बाइक के क्रजर होने के भी संकति हैं. इसकी सीधी टक्कर रॉयल एनफील्‍ड और येज्दी की मोटरसाइकिलों से होगी.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Honda

FIRST PUBLISHED : July 07, 2023, 17:05 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *