LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

सबसे सस्ती SUV का आ रहा नया एडिशन, प्रीमियम कार से कम नहीं होंगे फीचर, केवल 11 हजार में कर लें बुक


हाइलाइट्स

निसान मैग्नाइट कुरो अक्टूबर में दस्तक देगी.
कार में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है.
कार को ग्लोबल एनसीएपी की 4 स्टार रेटिंग मिली है.

नई दिल्ली. इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में केवल एक कार के दम पर अपना कारोबार संभाले निसान अब कुछ बड़ा करने जा रही है. निसान के इस कदम के बाद कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट हिल जाएगा. निसान अब अपनी एसयूवी मैग्नाइट का नया कुरो (Nisaan Kuro) एडिशन लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने इसका टीजर जारी कर दिया है, इसी के साथ इसकी बुक‌िंग भी शुरू कर दी गई है. इसको आप केवल 11 हजार रुपये में कंपनी की डीलरशिप या ऑफिशियल वेबसाइट पर बुक करवा सकते हैं. ये मैग्नाइट का ब्लैकआउट एडिशन है जिसमें कई तरह के कॉस्मैटिक बदलाव आपको देखने को मिलेंगे.

कुरो में आपको ऑल ब्लैक एक्सीटरयर और इंटीरियर मिलेंगे. कार पर कुरो की खास बैजिंग भी मिलेगी. कार में नई ब्लैक ग्रिल, स्किड प्लेट, ब्लैक अलॉय, नए हैडलैंप, रूफ रेल और ब्लैक फिनिशर दिया गया है. कार में कार में प्रीमियम ग्लास बैक इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है. यहां तक की कार के डोर इंसर्ट्स भी ब्लैक दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : बेच रहे हैं अपनी पुरानी कार? नहीं मिल रही उम्मीद अनुसार कीमत, बस कर लें ये जुगाड़ और भर-भर के मिलेंगे पैसे

फीचर्स होंगे प्रीमियम
मैग्नाइट में आपको 360 डिग्री कैमरा, रियर एसी वेंट्स, सेंटर कंसोल आर्मरेस्ट, थीम बेस्ड फ्लोर मैट्स, वायरलैस चार्जर, ईएसपी, टैक्‍शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रैशर मॉनिटर‌िंग, 6 एयरबैग, नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्ले जैसे फीचर्स मिलेंगे.

सेफ्टी रेटिंग भी बेहतर
सस्ती होने के बाद भी मैग्नाइट की सेफ्टी से कंपनी ने कोई समझौता नहीं किया है. कार में को ग्लोबल एनसीएपी के क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली है. खासकर चाइल्ड सेफ्टी के मामले में कार को काफी सेफ माना गया है.

कब होगी लॉन्च
कार कंपनी त्योहारी सीजन से ठीक पहले अक्टूबर में लॉन्च करेगी. फिलहाल कार की बुकिंग शुरू कर दी गई है. ये मैग्नाइट के सभी वेरिएंट्स में ऑफर की जाएगी. कार के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है और आप इसे मैनुअल और सीवीटी के ऑप्‍शन में खरीद सकते हैं. वहीं इससे पहले कंपनी ने मैग्नाइट का गेजा एडिशन बाजार में जारी किया था. इसको पूरी तरह से जापान में ही डिजाइन किया गया था. मैग्नाइट गेजा एडिशन को 7.39 लाख रुपये एक्स शोरूम पर उपलब्‍ध करवाया जा रहा है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Nissan

FIRST PUBLISHED : September 15, 2023, 13:32 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *