LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

ये देसी बाइक देती है BMW का मजा! बिजली जैसी है रफ्तार, पलक झपकते पकड़ लेती है 100 की स्पीड


हाइलाइट्स

भारत में कई कंपनियां कोलेबोरेशन में अपनी बाइक बेच रही हैं.
इस रेस में टीवीएस भी शामिल है.
कंपनी भारत में अपनी एक परफाॅर्मेंस बाइक माॅडल को बेच रही है.

TVS Apache RR310: टीवीएस मोटर भारत में अपनी परफॉर्मेंस बाइक्स के लिए जानी जाती है. कंपनी अपनी अपाचे सीरीज की बाइक्स के लिए काफी पॉपुलर है. खासकर युवाओं के बीच अपाचे बाइक्स का अलग ही क्रेज है. अपाचे सीरीज में कंपनी 160सीसी, 180सीसी और 200सीसी की बाइक्स की बिक्री कर रही है. अपाचे सीरीज में कंपनी एक ऐसी बाइक भी बना रही है जिसे चलाने में बीएमडब्ल्यू बाइक का मजा मिलता है. यह बाइक लुक के साथ-साथ राइड क्वालिटी में भी बिलकुल बीएमडब्ल्यू वाला फील देती है.

हम बात कर रहे हैं TVS Apache RR310 की जो भारत में कंपनी की फ्लैगशिप बाइक है. TVS Apache RR310 को बीएमडब्ल्यू मोटराड के सहयोग से तैयार किया गया है और यह कंपनी की सबसे पॉवरफुल बाइक है. कंपनी का दावा है कि इस बाइक को रेसिंग ट्रैक के लिए तैयार किया गया है. आइये जानते हैं इस बाइक में क्या है खास…

यह भी पढ़ें: बारिश में कार पर नहीं दिया ध्यान, तो सताती रहेंगी ये 4 परेशानियां, ड्राइविंग का मजा भी हो जाएगा किरकिरा

बीएमडब्ल्यू द्वारा डेवलप है इंजन
TVS Apache RR310 में कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटराड के सहयोग से तैयार किए गए 312 सीसी के लिक्विड कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल करती है. यह इंजन 33.5 बीएचपी की पावर और 27.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इस बाइक में राइड बाय वायर और स्लिपर क्लच भी मिलता है. बाइक को अलग-अलग मौसम और ट्रैक पर चलाने के लिए तीन राइडिंग मोड – रेन, अर्बन, स्पोर्ट और ट्रैक दिए गए हैं.

शानदार हैं फीचर्स
टीवीएस अपाचे आरआर 310 में एक फुल-कलर टीएफटी स्क्रीन मिलता है जिसमें पोस्ट-राइड एनालिटिक्स, गियर शिफ्ट असिस्ट इंडिकेटर, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, व्हीकल हेल्थ इनफार्मेशन और व्हीकल स्टेटस जैसी तमाम जानकारियां मिलती हैं. इसके अलावा बाइक में सामने ट्विन पॉड प्रोजेक्टर हेडलैंप, पीछे स्पोर्टी टेल लाइट और स्लिम टर्न इंडिकेटर मिलते हैं. कंपनी ने बाइक को पूरी तरह एयरोडायनामिक डिजाइन दिया है जो हवा के अवरोध को कम करते हुए बाइक को स्पीड पकड़ने में मदद करता है. यह बाइक 0 से 100 kmph की रफ्तार केवल 7 सेकंड में पकड़ सकती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 158 kmph है.

यह भी पढ़ें: इससे पंगा लेकर Brezza की फूल गई सांसें, Venue ने तोड़ा दम, जून में ताबड़तोड़ बिकी ये एसयूवी

ब्रेक और सस्पेंशन
बाइक में सामने यूएसडी टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है. ब्रेकिंग को बेहतर बनाने के लिए इसमें सामने 300mm और पीछे 240mm का पेटल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. इसके अलावा बाइक में डुअल चैनल एबीएस भी मिलता है. बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर लगाए गए हैं.

कितनी है कीमत?
TVS Apache RR310 की कीमत 2.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. इंडियन मार्केट में इस बाइक का मुकाबला कीवे के300 आर, बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर, रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और केटीएम आरसी 390 को टक्कर देती है.

Tags: Auto Information, Bike information, Automobile Bike Information, TVS

FIRST PUBLISHED : July 09, 2023, 10:27 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *