FashionLatestTOP STORIES

जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, लश्कर आतंकवादियों के दो सहयोगी गिरफ्तार



श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए आतंकवादियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक आतंकियों के सहयोगियों के पास से हथियार एवं चीनी ग्रेनेड बरामद किए गए हैं. अनंतनाग आतंकवादी और सेना के बीच मुठभेड़ के बाद घाटी में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर कश्मीर के बारामूला में उरी इलाके में लश्कर के दो आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने दोनों की पहचान मीर साहिब बारामूला निवासी जैद हसन मल्ला और स्टेडियम कॉलोनी बारामूला के मोहम्मद आरिफ चन्ना के रूप में की है. प्रवक्ता ने कहा कि उनकी तलाशी के दौरान दो ग्लॉक पिस्तौल, दो मैगजीन, पिस्तौल के दो साइलेंसर, पांच चीनी ग्रेनेड तथा 28 कारतूस बरामद किये गये.

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वे पाकिस्तान में बसे आतंकी आकाओं के कहने पर हथियारों तथा गोला बारूद की सीमापार तस्करी करने और इन्हें आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लश्कर आतंकवादियों को पहुंचाने में शामिल थे.’’ उन्होंने कहा कि गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे जांच जारी है.

आतंकियों को चीनी हथियार मुहैया करा रही है ISI
आईएसआई के ट्रायंगल प्लान के मुताबिक चीन में आतंकियों की जरूरत के मुताबिक हथियार तैयार करवाए जाते हैं और उन्हें पाकिस्तान पहुंचाया जाता है, फिर ये हथियार पहुंचते हैं कश्मीर. घुसपैठ करने वाले आतंकियों को चीनी हथियार जैसे कि पिस्टल, ग्रेनेड और नाईट विज़न डिवाइस दिए जा रहे हैं. साथ ही चीनी ड्रोन्स के जरिये भारतीय इलाकों में आतंकियों की मदद के लिए हथियार सप्लाई करने की साजिश भी हो रही है. आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के लिए खास तरीके के डिजिटल मैप शीट दिए जा रहे हैं, जिसमें नेविगेशन सिस्टम से घुसपैठ कराने की साज़िश रची जा रही है.

Tags: Isi, Jammu kashmir information, Srinagar Information, Terrorists Arrested

FIRST PUBLISHED : September 15, 2023, 23:11 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *