LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

सस्ता E-Scooter खरीदने का है मन? कर लीजिए अगस्त तक इंतजार, Ather ला रही 450S, जल्द होगी बुकिंग शुरू


हाइलाइट्स

कंपनी का ये किफायती स्कूटर होगा.
इसकी रेंज 100 किलोमीटर से ज्यादा बताई जा रही है.
वहीं इसकी टॉप स्पीड 90 Kmpl होगी.

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाजार में प्रीमियम कैटेगरी में अपने स्कूटर के साथ मौजूद एथर एनर्जी अब एक किफायती स्कूटर को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने अपने इस स्कूटर का एक टीजर भी लॉन्च कर दिया है. अब बताया जा रहा है कि एथर के इस किफायती स्कूटर की बुकिंग कंपनी अगस्त में शुरू कर सकती है. वहीं त्योहारी सीजन के दौरान इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी.

बताया जा रहा है कि एथर का ये सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा. इसकी कीमत 1 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद की जा रही है. गौरतलब है कि फेम सब्सिडी में संशोधन के बाद एथर 450 एक्स की कीमतों में काफी इजाफा हुआ था जिसके बाद कंपनी की सेल पर भी फर्क पड़ा था. इसके बाद भी कंपनी ने एक ‌किफायती स्कूटर बाजार में लॉन्च करने की योजना बनाई थी.

यह भी पढ़ें : नए अवतार में आ रही सेडान कारों की ‘रानी’, अंदर से बाहर तक बदलेगा पूरा लुक, Honda ने कर ली तैयारी

बेहतरीन रेंज और टॉप स्पीड
एथर 450 एस में कंपनी 3 किलोवॉट का बैटरी पैक देगी. हालांकि कम पावर का बैटरी पैक होने के बावजूद इसकी रेंज 100 किलोमीटर से ज्यादा बताई जा रही है. वहीं इसकी टॉप स्पीड की बात की जाए तो ये 90 किलोमीटर प्रति लीटर तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगा. वहीं इसको चार्ज करने में 4 घंटे तक का समय लगेगा.

Is it a hen? Is it a aircraft? No, it’s the upcoming Ather 450S!
Know extra at https://t.co/rKBttOUxlV#Ather450S #Ather #Teaser #ComingSoon #StayTuned #ElectricScooter #EV pic.twitter.com/7NppsgmKhc

— Ather Power (@atherenergy) July 6, 2023

हालांकि कंपनी स्कूटर के साथ फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्‍शन देगी जिससे इसे फुल चार्ज करने में 3 घंटे का समय लगेगा. हालांकि किफायती होने के चलते इस स्कूटर में आपको एथर 450 एक्स के मुकाबले फीचर्स का फर्क नजर आ सकता है और इसमें सिर्फ बेसिक फीचर्स ही देखने को मिलेंगे.

फिलहाल देश में कंपनी अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर सेल कर रही है. इसमें 450 एक्स जिसकी कीमत 1.45 लाख रुपये और 450 एक्स प्रो है जिसकी एक्स शोरूम कीमत 1.65 लाख रुपये है. फेम 2 सब्सिडी के बाद इन दोनों ही वेरिएंट की कीमतों में इजाफा कर दिया गया था. दोनों ही स्कूटर बेहतरीन फीचर्स और 120 किलोमीटर से भी ज्यादा रेंज के साथ आते हैं. इनका सीधा मुकाबला ओला एस1 प्रो और बजाज चेतक जैसे ई स्कूटर्स से होता है. हालांकि अब कंपनी एक और किफायती मॉडल लॉन्च करने जा रही है. 450 एस की सीधी टक्कर ओला के लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 एयर से होगी.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Electrical Scooter, Electrical automobile

FIRST PUBLISHED : July 11, 2023, 18:32 IST



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *