LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Kawasaki ninja zx 4r launched in india value options specs engine energy particulars – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

कावासाकी इंडिया ने लाॅन्च की धांसू बाइक.
399 सीसी इंजन से लैस है ये बाइक.
हीरो करिज्मा को देगी टक्कर.

नई दिल्ली. कावासाकी इंडिया ने भारत में अपनी नई बाइक Kawasaki Ninja ZX-4R को लॉन्च कर दिया है. ये स्पोर्ट्स बाइक 8.49 लाख रुपये की एक्स-शोरूम (दिल्ली) की कीमत पर लॉन्च की गई है. कंपनी इसे पूरी तरह निर्मित यूनिट (CBU) के रूप में बाहर से इम्पोर्ट कर रही है. यह स्पोर्ट्स बाइक Ninja 400 और Ninja 650 के बीच पोजीशन की जाएगी. कंपनी ने बताया है कि इस बाइक की डिलीवरी अक्टूबर के पहले सप्ताह फेस्टिव सीजन के आते ही शुरू की जाएगी.

Kawasaki Ninja ZX-4R को सिंगल वेरिएंट में सिर्फ एक रंग मैटेलिक स्पार्कल ब्लैक में पेश किया गया है. आपको बता दें कि हीरो ने भी हाल ही में अपनी लीजेंडरी बाइक Karizma XMR को नए अवतार में लॉन्च किया है. हालांकि, दोनों बाइक की तुलना कीमत में नहीं की जा सकती, लेकिन Karizma XMR बेशक Ninja ZX-4R का एक किफायती विकल्प साबित हो सकती है. Hero ने Karizma XMR को एक स्पोर्ट्स बाइक के तौर पर पेश किया जो कि 210 सीसी के पावरफुल इंजन से लैस है. इस बाइक के राइडिंग डायनामिक अब पहले से काफी बेहतर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: Hyundai Exter को मिली जोरदार पटखनी, अगस्त में Punch की आधी भी नहीं बिक पाई ये माइक्रो एसयूवी

इंजन और स्पेसिफिकेशंस
अगर इंजन की बात करें तो, Ninja ZX-4R में 399 सीसी का चार-सिलेंडर इंजन लगाया गया है. यह इंजन 75 बीएचपी की जबर्दस्त पॉवर 39 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक स्लिपर क्लच और क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. बाइक के एयर इन्टेक में बदलाव कर इसके पॉवर को अधिकतम 78 बीएचपी तक बढ़ाया जा सकता है. अपने इंजन के वजह से यह बाइक 400सीसी सेगमेंट की सबसे पॉवरफुल बाइक बन गई है.

यह भी पढ़ें: Nexon खरीदने Tata शोरूम पहुंचे ग्राहक, लेकिन उठा ले आए ये छोटी गाड़ी, इतना लुटाया प्यार कि बन गई नंबर-1

Kawasaki Ninja ZX-4R के फीचर्स
कावासाकी ने इस बाइक में चार अलग-अलग राइडिंग मोड्स दिए हैं, जिनमें स्पोर्ट, रोड, रेन और राइडर शामिल हैं. राइडर अलग-अलग राइडिंग मॉड को 4.3-इंच टीएफटी स्क्रीन के माध्यम से आसानी से सेलेक्ट कर सकते हैं. कावासाकी ने इस बाइक को ट्रेलिस फ्रेम पर डिजाइन किया है. अगर सस्पेंशन सेटअप की बात करें तो, सामने 37 मिमी अपसाइड-डाउन फोर्क्स और रियर में प्री लोड एडजस्टेबिलिटी के साथ एक रियर मोनोशॉक लगाया गया है.

बाइक में लाइटिंग पूरी तरह एलईडी में दी गई हैं. बेहतर ब्रेकिंग और कंट्रोल के लिए डुअल डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है. डिजाइन के मामले में, ZX-4R काफी हद Ninja ZX-10R से मिलता जुलता है.

Tags: Auto Information, Bike, Bike information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : September 12, 2023, 11:48 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *