LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

34 का माइलेज भी देगी, स्टाइल में भी पूरी पड़ेगी ये कार, मत करो नवरात्रों का इंतजार, अभी मिल रहा बंपर डिस्काउंट


हाइलाइट्स

मारुति सुजुकी बलेनो पर कंपनी डिस्काउंट ऑफर कर रही है.
कार में 1.2 लीटर का के सीरीज इंजन‌ दिया गया है.
ये पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में उपलब्‍ध है.

नई दिल्ली. कार खरीदने के लिए अक्सर लोग त्योहारी सीजन का इंतजार करते हैं. देश में खासकर नवरात्र और दिवाली के आसपास लोग कार को खरीदना शुभ मानते हैं और इस दौरान कार कंपनियों की जमकर बिक्री भी होती है. इसी को देखते हुए कार कंपनियां कई तरह के ऑफर भी लोगों को देती हैं. लेकिन कैसा रहे कि आपको नवरात्र से पहले ही कार खरीदने पर बंपर डिस्काउंट मिल जाए और वो भी उस कार पर जो आपको सबसे ज्यादा पसंद आए. देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक में से एक पर मारुति सुजुकी बंपर डिस्काउंट ऑफर कर रही है. ये कार माइलेज में भी परफेक्ट है और खास बात ये है कि फीचर्स से लैस की कार की स्टाइल भी खासी निराली है.

यहां पर हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी बलेनो (Baleno) की. सीएनजी और पेट्रोल वेरिएंट में आने वाली बलेनो पर कंपनी ने सितंबर के लिए जबर्दस्त डिस्काउंट ऑफर किया है. कार के सभी वेरिएंट्स पर कंपनी 35 हजार रुपये का बंपर डिस्काउंट ऑफर कर रही है.

यह भी पढ़ें: कल की आई गाड़ी खाने लगी Thar की सेल्स, कम कीमत में प्रैक्टिकल कार, ऑफ-रोडिंग में है किंग

किस मद में मिल रही है छूट
कंपनी की ओर से ये छूट एक्सचेंज बोनस, कंज्यूमर डिस्काउंट और 5 हजार रुपये का खास फेस्टिवल डिस्काउंट के तौर पर दिया जा रहा है. जानकारी के अनुसार ये छूट 2 सितंबर से लेकर 19 सितंबर तक कार बुक करवाने पर ही मिलेगी. गौरतलब है कि बलेनो का बेस मॉडल 6.61 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में उपलब्‍ध है. वहीं इसके टॉप वेर‌िएंट की बात की जाए तो ये 9.98 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में आपको मिल जाएगा.

पावरफुल है इंजन
बलेनो में कंपनी 1.2 लीटर का 4-सिलेंडर डुअलजेट K12N पेट्रोल इंजन देती है. ये इंजन 90 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. कार को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ ऑफर किया जाता है. बलेनो सीएनजी और पेट्रोल दोनों ही वेरिएंट में उपलब्‍ध है. पेट्रोल पर कार के माइलेज की बात की जाए तो ये 24 किलोमीटर प्रति लीटर तक है. वहीं सीएनजी पर कार का माइलेज 34 किलोमीटर प्रति किलो तक जाता है.

फीचर्स भी बेजोड़
बलेनो में फीचर्स भी काफी शानदार आते हैं. कार के सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 2 एयरबैग, ईबीडी, एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, 360 डिग्री कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, एक रिवर्स कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं. वहीं कार में आपको इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, रियर एसी वेंट्स, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे ढेरों कंफर्ट फीचर भी दिए जाते हैं.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Maruti Suzuki Baleno

FIRST PUBLISHED : September 13, 2023, 18:57 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *