LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

SUV वो भी AMT के साथ, इन 5 कारों पर लगा दो दांव, 10 लाख से कम कीमत, माइलेज 30 KMPL से भी ज्यादा


Finest SUV with Automated Gear: हर दिन बढ़ते ट्रैफिक और घंटों की रोज होने वाली ड्राइव के दौरान लोग एक कंफर्टेबल गाड़ी की चाहत रखते हैं. ऐसे में ज्यादातर लोग कॉम्पैक्ट एसयूवी लेना पसंद करते हैं. अब आपको यदि कम दाम में कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्‍शन भी मिल जाए तो कैसा रहेगा. इसी के चलते आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खास कॉम्पैक्ट एसयूवी जो 10 लाख से भी कम में उपलब्‍ध हैं. ये ऑटोमै‌टिक गियरबॉक्स के ऑप्‍शन के साथ आती हैं और इनका माइलेज 30 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा का है. यानि सस्ती, सुंदर और टिकाऊ की बात को ये पूरी तरह से सच करती हैं. आइये देखें इनमें से कौन सी एसयूवी होगी आपके लिए परफेक्ट….

01

Tata Punch: इस लिस्ट में टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की कैटेगरी में अपनी जगह बनाने वाली टाटा पंच पहले नंबर पर है. कार में कंपनी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन देती है जो 88 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट की बात करें तो ये 7.40 लाख से 10.10 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है.

02

कंपनी कार में सीएनजी का ऑप्‍शन भी देती है. कार का माइलेज पेट्रोल पर 24 किलोमीटर प्रति लीटर तक और सीएनजी पर 32 किलोमीटर प्रति किलो तक का आता है. पंच टाटा की उन कारों में से एक है जिसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिल चुकी है.

03

Hyundai Exter: हाल ही में ह्युंडई ने पंच को टक्कर देने के लिए अपनी माइक्रो एसयूवी एक्सटर को लॉन्च कर दिया है. कार को कंपनी ने पेट्रोल और सीएनजी के 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ दिया है. कार में आपको 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स मिलता है.

04

कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट की बात की जाए तो ये 7.97 लाख रुपये से 10.10 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है. वहीं कार का सीएनजी वेरिएंट माइलेज के मामले में कई बजट कारों को भी पीछे छोड़ता है. ये कार सीएनजी पर आपको 33 किलोमीटर प्रति किलो तक का माइलेज देगी.

05

Renault Kiger: देश की सबसे किफायती एसयूवी में से एक काइगर को भी कंपनी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश करती है. हालांकि इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के भी दो वेरिएंट कंपनी ऑफर करती है. इसका 5 स्‍पीड एएमटी वेरिएंट आपको 8.47 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में आपको मिलेगा.

06

काइगर को आप दो पेट्रोल इंजन में सलेक्ट कर सकते हैं. कंपनी कार में 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्‍शन देती है. कार के साथ सीवीटी गियरबॉक्स भी मिलता है. हालांकि इसकी कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा होती है.

07

Maruti Suzuki Fronx: लॉन्च होने के दो महीने के अंदर ही टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में पहुंची फ्रॉन्‍क्स में भी कंपनी 5 स्पीड एएमटी और 6 स्पीड टॉर्क कंवर्टर गियरबॉक्स देती है. कार के ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस वेरिएंट की कीमत 8.88 लाख रुपये एक्स शोरूम है.

08

कार में कंपनी ने 1.2 लीटर का इंजन दिया है. ये आपको सीएनजी के विकल्प में भी उपलब्‍ध है जिसका माइलेज 32 किलोमीटर प्रति किलो से भी ज्यादा है. यदि आप 6 स्पीड टॉर्क कंवर्टर गियरबॉक्स लेना चाहते हैं तो इसकी कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा आएगी.

09

Tata Nexon: देश की सबसे पॉपुलर और कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाल कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन को भी कंपनी ऑटोमैटिक वेरिएंट में ऑफर करती है. कार आपको पेट्रोल और डीजल के वेरिएंट में मिल जाएगी.

10

नेक्सॉन के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 9.65 लाख रुपये से शुरू होती है हालांकि ये पेट्रोल वेरिएंट है. डीजल वेरिएंट में ऑटोमैटिक कार की कीमत 10 लाख से ज्‍यादा है. वहीं कंपनी अब नेक्सॉन का फेसलिफ्ट मॉडल भी 14 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *