FashionLatestTOP STORIES

IND vs PAK Asia Cup: पाकिस्तान के विकेट तो 8 ही गिरे फिर कैसे ऑल आउट हो गई टीम? भारत के खिलाफ ऐसा क्या हुआ



हाइलाइट्स

भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप के मैच में 228 रन से हराया
मैच में पाकिस्तान के 32 ओवर में 8 विकेट ही गिरे, फिर कैसे टीम हारी?

नई दिल्ली. दो दिन ही सही..एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मैच पूरा तो हो गया और क्रिकेट के दीवानों को जिस मुकाबले की उम्मीद थी, रूक-रूककर हुई बारिश में वो भी पूरी हो गई. भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. पहले दिन रोहित शर्मा, शुभमन गिल के अर्धशतक के बाद रिजर्व-डे पर विराट कोहली और केएल राहुल ने शतक ठोके और भारत ने 50 ओवर में 356 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 32 ओवर में 128 रन ही बना सकी और भारत ये मैच 228 रन के अंतर से जीता.

इस मैच में पाकिस्तान के विकेट तो 8 ही गिरे थे, फिर क्यों टीम ऑल आउट हो गई? भारत के खिलाफ मैच में ऐसा क्या हुआ कि 8 विकेट गिरने के बाद ही पाकिस्तान की टीम का खेल खत्म हो गया. तो इसके लिए बहुत ज्यादा दिमाग पर जोर देने की जरूरत नहीं. दरअसल, इस मैच में पाकिस्तान के दो गेंदबाज हारिस रऊफ और नसीम शाह चोट की वजह से बैटिंग के उतरे ही नहीं थे. इसी वजह से आठवें बैटर के रूप में फहीम अशरफ के आउट होते ही पाकिस्तान की टीम ये मैच हार गई.

IND vs SL: 16 घंटे में दूसरा मैच खेलेगी टीम इंडिया, जीत के 2 हीरो बाहर बैठेंगे? रोहित लेंगे मुश्किल फैसला

बता दें कि रिजर्व-डे यानी सोमवार को जब मैच शुरू हुआ तो पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा. ये खबर आई कि हारिस रऊफ की पसलियों में चोट लग गई है और वो मैच में अब और गेंदबाजी नहीं करेंगे. वहीं, भारतीय पारी के 49वें ओवर में नसीम शाह के भी कंधे पर चोट लग गई थी इसके बाद वो मैदान से बाहर चले गए थे और बाद में बैटिंग के लिए नहीं उतरे थे और अब ये दोनों गेंदबाज एशिया कप में शायद ही खेलें.

Tags: Asia cup, Haris Rauf, India Vs Pakistan, Naseem Shah

FIRST PUBLISHED : September 12, 2023, 08:34 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *