LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

सिर्फ 4499 में घर ले जाएं ये धांसू बाइक, कंपनी ने कर दी है अपडेट, किस्त भी आएगी 7 हजार से कम


हाइलाइट्स

केटीएम ने नई बाइक में इंजन से लेकर डिजाइन तक बदल दिया है.
बाइक में नई हैडलाइट्स दी गई हैं.
इसी के साथ फीचर्स भी बिल्कुल नए हैं.

नई दिल्ली. एक शानदार मोटरसाइकिल रखने का सपना बचपन से सभी देखते हैं. लेकिन इन दिनों मोटरसाइकिल की बढ़ती कीमतों के चलते लोग या तो स्कूटर या फिर किसी बजट बाइक को लेकर कॉम्प्रोमाइज करते हैं. लेकिन अब आप भी आसानी से एक पावरफुल और लेटेस्ट फीचर वाली मोटरसाइकिल के आसानी से मालिक बन सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा रुपये भी खर्च नहीं करने होंगे. मोटरसाइकिल को बुक करवाने के बाद बाकि की रकम आसानी से फाइनेंस हो जाएगी और बहुत की कम किस्त में आप एक शानदार मोटरसाइकिल के मालिक बन जाएंगे. हाल ही में दुनिया की एक पॉपुलर मोटरसाइकिल कंपनी ने अपनी बाइक का अपडेटेड वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की थी जो सोमवार को सामने आ चुका है. इस मोटरसाइकिल को बुक करवाने के बाद इसको आप लोन पर खरीद सकते हैं. ये देश की सबसे पावरफुल मोटरसाइकिलों में से एक है और इसको रखने की इच्छा हर किसी की होती है.

हम यहां पर बात कर रहे हैं नई KTM 390 Duke की. इस बाइक का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और कंपनी ने इसको सोमवार को न्चि कर दिया है. बाइक को अब आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर आसानी से बुक करवा सकते हैं. मोटरसाइकिल को कंपनी कॉस्मैटिक तौर पर बड़ा अपडेट दिया है. वहीं इसकी परफॉर्मेंस भी पहले से कहीं बेहतर कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: 12 लाख कुछ भी नहीं इस पॉवरफुल 7-सीटर कार के लिए, धीरे-धीरे खा रही Ertiga और Marazzo की सेल्स

कुछ बढ़ गई कीमत
केटीएम 390 ड्यू के अपडेटेड वेरिएंट की कीमत में भी कंपनी ने इजाफा कर दिया है. पहले के मॉडल की तुलना में अब नई 390 ड्यू 13 हजार रुपये महंगी हो गई है. कंपनी ने इस मोटरसाइकिल को 3.11 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस पर लॉन्च किया है.

केटीएम में अब आपको बिल्कुल नए फीचर्स देखने को मिलेंगे.

क्या दिखेगा नया
नए मॉडल में सबसे पहले आप जो नोटिस करेंगे वो बाइक की हेडलाइट है. ये पहले के मुकाबले काफी ब्रॉड दी गई है और एलईडी के साथ ही बूमरैंग शेप में डीआरएल दिए गए हैं जो इसे काफी रोबस्ट लुक देते हैं. फ्यूल टैंक की शेप भी बदल दी गई है और इसे काफी मस्कुलर बनाया गया है. बाइक में ‌स्‍प्लिट सीट सेटअप दिया गया है. मोटरसाइकिल का डिजाइन कुछ इस तरह से किया गया है कि ये पहले के मॉडल के मुकाबले काफी ब्रॉड दिख रही है.

इंजन भी बदला
ड्यूल 390 की परफॉर्मेंस को एन्हांस करने के लिए कंपनी ने इसमें नया और बेहतरीन सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड 399 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया है. ये इंजन 44.25 बीएचपी की पावर और 39 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक को 6 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. वहीं इसमें स्लिपर क्लच और क्विकशिफ्टर भी दिया गया है. वहीं फीचर्स की बात की जाए तो इसमें लॉन्च कंट्रोल, राइड मोड (स्ट्रीट, रेन और ट्रैक), और 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले नया दिया गया है. इसी के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और कॉल और म्यूजिक कंट्रोल जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे.

सिर्फ बुकिंग अमाउंट पर बाइक होगी आपकी
केटीएम 390 ड्यूक को आप 4499 रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर अपनी बना सकते हैं. मोटरसाइकिल पर आपको बैंक और एनबीएफसी लोन सुविधा भी दे रहे हैं. हालांकि अभी कंपनी ने मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू नहीं की है लेकिन जल्द ही ये लोगों तक पहुंचेगी. ऐसे में आप यदि इस मोटरसाइकिल पर फाइनेंस करवाते हैं तो बुकिंग अमाउंट देने के बाद करीब 3.6 लाख रुपये पर 5 साल के लिए 11 प्रतिशत की ब्याज दर से लोन लेने पर ईएमआई के तौर पर आपको 6,631 रुपये देने होंगे. 5 साल में आप ब्याज के तौर पर 92,886 रुपये देंगे, वहीं कुल 3,97,886 रुपये चुकाने होंगे.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : September 11, 2023, 13:07 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *