LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

आपकी हर बात सुनेगी बाइक, कहना भी मानेगी, बस नहीं मिलेगा वो है पलट कर जवाब, Honda लाई है खास मोटरसाइकिल


हाइलाइट्स

होंडा सीबी 300 एफ में कंपनी ने 293 सीसी का इंजन दिया है.
मोटरसाइकिल में डुअल चैनल एबीएस है.
मोटरसाइकिल में डुअल डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं.

नई दिल्ली. होंडा ने अपनी एक खास मोटरसाइकिल को इंडिया में लॉन्च कर दिया है. मोटरसाइकिल में कई ऐसे फीचर्स भी दिए गए हैं जो आपको किसी भी प्रीमियम कार में देखने को मिलेंगे. बाइक को डिजाइन भी इंटरनेशनल स्टाइल पर किया गया है. इस बाइक का नाम है CB 300f. मोटरसाइकिल की कीमत की बात की जाए तो ये आपको किसी भी मिडियोकर सेगमेंट की बाइक में मिल जाएगी.

इस मोटरसाइकिल की सबसे बड़ी बात इसका एक फीचर है जिसके लोग दीवाने हुए जा रहे हैं. मोटरसाइकिल में आपको वॉयस कंट्रोल का फीचर दिया गया है. जो आपकी मोटरसाइकिल को लॉक, स्टार्ट, लाइट ऑन करना, नेविगेशन जैसे कई टास्क को केवल आपकी आवाज भर पर ही पूरा कर देगा. आइये जानते हैं मोटरसाइकिल की और क्या खूब‌ियां हैं.

यह भी पढ़ें: कल की आई गाड़ी खाने लगी Thar की सेल्स, कम कीमत में प्रैक्टिकल कार, ऑफ-रोडिंग में है किंग

दमदार इंजन
कंपनी ने मोटरसाइकिल में 293 सीसी का ऑयल कूल्ड, 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है. ये इंजन 18 किलोवॉट की पावर जनरेट करता है. वहीं इसका पीक टॉर्क 25.6 एनएम का है. बाइक में स्लीपर क्लच भी दिया गया है. साथ ही 6 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है. इंजन का माइलेज भी काफी बेहतरीन है और ये आपको 55 किलोमीटर प्रति लीटर तक का एवरेजे देगा.

शानदार फीचर्स
बाइक में आपको डुअल डिस्क ब्रेक का सेटअप मिलेगा. फ्रंट में कंपनी ने 276 मिमी. और रियर में 220 मिमी. के डिस्क ब्रेक दिए हैं. वहीं स्टेबिलिटर के लिए बाइक में डुअल चैनल एबीएस भी दिया गया है. होंडा ने इसमें अपना खास टॉर्क कंट्रोल सिस्टम भी दिया है. वहीं फ्रंट में गोल्ड यूएसडी फॉर्क और रियर में मोनो शॉर्क दिया गया है जो 5 स्टेप एडजस्टेबल है. मोटरसाइकिल की कीमत 1.7 लाख रुपये एक्स शोरूम है.

मोटरसाइकिल में आपको फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल दिखेगा. इसी के साथ ऑल एलईडी लाइटिंग स्टिम के साथ ही नेविगेशन, फोन कनेक्टिवटी, ब्लू टूथ, कॉल अलर्ट जैसे कई और फीचर्स भी इसमें देखने को मिलेंगे.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : September 12, 2023, 18:38 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *