LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

पूरी तरह से नए कलेवर में दिखेगी ये लोहा लॉट SUV, डिजाइन से लेकर फीचर्स तक सब कुछ लेटेस्ट, उठने वाला है पर्दा


हाइलाइट्स

टाटा नेक्सॉन पहले से ही सेगमेंट की बेस्टसेलर है.
नेक्सॉन में अब और भी बेहतर सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे.
इसी के साथ नेक्सॉन ईवी का भी नया रूप दिखने वाला है.

नई दिल्ली. भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में जबर्दस्त बदलाव पिछले कुछ सालों में देखने को मिला है. खासकर कोरोना काल के खत्म होने के बाद लोगों की गाड़ियों को लेकर पसंद बदलती सी दिख रही है. अब लोग कॉम्पैक्ट एसयूवी को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसी के चलते कंपनियां भी इस सेगमेंट में नई कारें लॉन्च करने से पीछे नहीं हट रही हैं. टाटा मोटर्स भी इसमें अपने कदम आगे ही रख रही है. कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन को अब कंपनी बिल्कुल नए कलेवर में पेश करने जा रही है. कार में अब आपको कॉस्मै‌टिक बदलावों के साथ ही फीचर्स भी बिल्कुल लेटेस्ट देखने को मिलेंगे. पहले से ही सेफ्टी रेटिंग्स में अव्वल चल रही नेक्सॉन अब और भी ज्यादा सुर‌िक्षत बना कर पेश की जाएगी.

नेक्सॉन फेसलिफ्ट मॉडल से कंपनी 14 सितंबर को पर्दा उठाने जा रही है. अभी तक कंपनी की तरफ से कार की कीमतों को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि सोशल मीडिया साइट्स पर इसको लेकर कई तरह की चर्चा है लेकिन कंपनी ने इन सभी बातों का खंडन किया है और 14 सितंबर को ही आधिकारिक लॉन्च के साथ कीमतों को बताने की बात कहीं है.

यह भी पढ़ें : हुंडई की 6 एयरबैग वाली गाड़ी को मिली 3-स्टार सेफ्टी रेटिंग, जान बचाने में कितनी कारगर?

क्या होंगे बदलाव
नई नेक्सॉन में आपको सबसे बड़ा बदलाव इसके डिजाइन में दिखेगा. कई बार रोड टेस्ट के दौरान स्पॉट किए गए इसके फेसलिफ्ट मॉडल से ये स्पष्ट है कि कार के फ्रंट लुक को पूरी तरह से बदल दिया गया है और काफी स्लीक कर दिया गया है. साथ ही कार के रियर डिजाइन में भी बड़े बदलाव दिखेंगे. वहीं कार के इंटीरियर के डिजाइन को भी बदल कर काफी प्रीमियम कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : हुंडई की इस कार ने मार्केट में ला दिया भूचाल, बन गई इंडिया की नंबर 1 एसयूवी, ग्रैंड विटारा भी पीछे छूटी

फीचर्स होंगे जबर्दस्त
कार के फीचर्स भी अपग्रेड कर दिए गए हैं. अब कार में आपको 6 एयरबैग की सुरक्षा मिलेगी. इसी के साथ कई और सेफ्टी फीचर्स को भी जोड़ा गया है. वहीं बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्राइवर डिजिटल डिस्‍प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील, पूरी तरह से नई अपहॉल्‍स्ट्री के साथ ही कार को प्रीमियम फील देने के लिए एंबिएंट लाइट्स का फीचर भी दिया जा सकता है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Tata Motors

FIRST PUBLISHED : September 10, 2023, 15:53 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *