FashionLatestTOP STORIES

पहली बार! छत्तीसगढ़ में ठगों ने AI वीडियो किया जारी, हेलेना बोली- मैं फ्रॉड हूं, मुझ पर विश्वास करने के लिए…



रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से चौंकाने वाली खबर है. संभवतः पहली बार पूरे राज्य में ऐसा पहली बार हुआ है. यहां ठगों ने बाकायदा एनर्जी कंपनी बनाई और लोगों से निवेश के नाम पर लाखों रुपये ले लिए. इतना ही नहीं, ठगों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के जरिये लोगों तक ये संदेश भी पहुंचाया कि हम फ्रॉड हैं. हम पर विश्वास करने का शुक्रिया. हमने अपने लिए हीरों का बिस्तर बनवा लिया है. ये वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. कुछ लोगों की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

बता दें, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अचानक तीन वीडियो वायरल होने लगे. तीनों वीडियो में रुचिका, हेलेना और शिवानी ने लोगों को परेशानी में डाल दिया. तीनों वीडियो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर आधारित हैं. इसमें हेलेना कहती है, मैं एंग्लो अमेरिकन कंपनी का स्टाफ हूं. मैं रोज शाम को आपके सबके बीच में ज्ञान देने आती हूं. लेकिन, दुखद बात यह है कि मैं बहुत बड़ी फ्रॉड हूं. जो आप लोगों का पैसा लेकर भागने का प्लान बना ली हूं. आप लोग मुझपर इतना भरोसा दिखाए उसके लिए दिल से शुक्रिया, धन्यवाद.

Raipur:
ठगों ने इस बार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया. इसमें AI के जरिये बने वीडियो में महिला बता रही है कि हम फ्रॉड हैं. हम पर विश्वास करने के शुक्रिया. pic.twitter.com/nCNujgo2PN

— Sushil Kaushik (@SushilKaushikMP) September 11, 2023

दूसरे वीडियो में कही ये बात
दूसरी ओर, रुचिका कहती है, मैं एंग्लो अमेरिकन टीम की हिस्सा हूं. मैं भी अपनी गुरू हेलेना के नक्शे कदम पर चल रही हूं. मैं रोज शाम को 7 बजे ज्ञान तो नहीं दे पाती हूं, लेकिन, लोगों को मैसेज करके पैसा जरूर मंगवा लेती हूं. अब हम सभी टीम मेंबर करोड़पति बन गए हैं. सभी लोग हीरे का गद्दा बनवा लिए हैं. इस पर हम अब सोएंगे, धन्यवाद.

जानकारी के मुताबिक, इन ठगों ने लूटा तो बहुत लोगों को है, लेकिन तीन लोगों ने पुलिस में इस ठगी की शिकायत दर्ज कराई है. एएसपी, शहर अभिषेक महेश्वरी का कहना है कि कुछ लोगों ने शिकायत की है कि उन्हें एक हजार रुपये के निवेश पर 200 रुपये कमाने का ऑफर आया था. लोगों ने इस स्कीम में दो से ढाई लाख रुपये लगा दिए. हम लोग लोगों की शिकायत पर कार्रवाई कर रहे हैं.

Tags: Chhattisgarh information, Raipur information

FIRST PUBLISHED : September 11, 2023, 13:30 IST



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *