LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Rajasthan Meeting Election 2023 Priyanka Gandhi Slams PM Modi BJP Over G 20 Poor In Tonk


Rajasthan Meeting Election 2023: इस साल के आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी राजस्थान के दौरे पर हैं. उन्होंने रविवार (10 सितंबर) को राजस्थान के टोंक जिले के निवाई में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया. 

प्रियंका गांधी ने कहा, ” उनकी (पीएम मोदी) की नीतियां अमीरों को लाभ पहुंचाने के लिए है न कि गरीबों के फायदे के लिए. पीएम मोदी विदेश दौरे पर जाते हैं और अपने उद्योगपति मित्रों के लिए करार करके आते हैं.” 

क्या आरोप लगाया?
प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में सिर्फ अमीरों की कद्र है. उन्होंने कहा,‘‘ बीजेपी की नीतियां अमीरों के लिए हैं, गरीबों के लिए नहीं. पीएम मोदी विदेश जाते हैं और आकर कहते हैं कि हमारा सम्मान बढ़ गया है. बाद में हमें पता चलता है कि उन्होंने जाकर अपने उद्योगपति मित्रों के लिए सौदे किए. बड़े बिजनेसमैन को वहां से कारोबार मिल रहा है. ’’

जी-20 को लेकर क्या कहा?
नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन स्थल पर बारिश का कथित तौर पर पानी जमा होने पर टिप्पणी करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘सुबह मैंने देखा कि जी20 शिखर सम्मेलन जब हो रहा था तो बारिश आई और जहां पर यह सम्मेलन हो रहा है वहां पर सारा पानी फैल गया है.” 

उन्होंने कहा, ”मेरे मन में एक बात आई कि ‘शायद जो हमारे देशवासी डर के मारे कह नहीं पा रहे हैं, भगवान ने कह दिया कि अपना अहंकार कम करो, इस देश ने तुम्हें बनाया है. इस देश ने नेता बनाया है, इस देश को आगे रखो. इस देश की जनता को सर्वोपरी बनाओं.” 

पीएम मोदी का किया जिक्र 
प्रियंका गांधी ने दावा करते हुए कहा, ‘‘अपने धनवान मित्रों को सरकार की सारी कंपनियां सौंप देते है तो नुकसान कौन उठाता है. जब ये बड़े-बड़े खर्चे करते है तो नुकसान कौन उठाता है. सबसे ज्यादा नुकसान हमारी बहनें उठाती हैं क्योंकि जो पैसे आपकी भलाई के लिये आपके पास आने चाहिए वो नहीं आते.’’

इनपुट भाषा से भी. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan: 20 घंटे तक सर्किट हाउस में किसी से नहीं मिले सीएम गहलोत, जानें- क्यों चर्चा में है उदयपुर दौरा?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *