FashionLatestTOP STORIES

Asia Cup 2023: अगर रिजर्व-डे पर भी बर्बाद हुआ Ind vs Pak मुकाबला, किसे मिलेगा फाइनल का टिकट? जान लीजिए पूरा समीकरण



नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के मैच में बारिश का साया मंडरा रहा था. मैच शुरु होने से पहले ही मौसम विभाग की तरफ से बरसात के आने की आशंका जताई गई थी. एशियन क्रिकेट काउंसिल ने भारत और पाकिस्तान के अकेले मैच के लिए रिजर्व डे रखा हुआ है. इस एक फैसले को लेकर विवाद भी पैदा हुआ था. अगर मुकाबला रविवार को बारिश ने खराब किया तो मैच अगले दिन पूरा किया जा सकता है.

एशिया कप सुपर 4 के मैच में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का क्रेज गजब का होता है. टीम इंडिया या पाकिस्तान की टीम के बीच का यह मैच बारिश खराब ना कर दे इसके लिए एशियन क्रिकेट काउंसिल ने पूरे इंतजाम किए हैं. मैच 10 सितंबर रविवार को रखा गया था और इसके एक दिन बाद यानी 11 तारीख को रिजर्व के तौर पर रखना का फैसला लिया गया. ऐसा करने के पीछे की वजह फैंस की डिमांड थी और साथ ही बड़ी टीम को पूरा मौका दिया जाना था.

Heavy rain coming down on the R. Premadasa Stadium.

India 147/2 after 24.1 over with Kohli and Rahul on strike! pic.twitter.com/Ii0pmV2gDL

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) September 10, 2023



भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया था. ऐसे में सुपर 4 के मैच पर बारिश की आशंका के बाद इसे रिजर्व डे में भी खेलने का इंतजाम किया गया. पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मैच बर्बाद होने पर नुकसान ज्यादा ना हो इसलिए 1 दिन रखा गया. पहले दिन मैच में बारिश हुई तो दूसरा दिन इसे पूरा करने के लिए होगा. फाइनल में भारत के पहुंचने के लिए मैच का होना जरूरी है. अगर नहीं हुआ तो उसे पाकिस्तान के साथ 1-1 अंक बांटने पड़ेंगे.

क्या होगा रिजर्व डे में नहीं हुआ मैच
अगर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 10 सितंबर के बाद 11 तारीख यानी रिजर्व डे पर भी नहीं हुआ तो क्या होगा. यह सवाल हर किसी के मन में है. भारतीय टीम को अगर अंक बांटने पड़े तो पाकिस्तान को फायदा होगा. टीम ने बांग्लादेश के हराकर 2 अंक हासिल किए हैं और भारत के मुकाबले के बाद 3 अंक हो जाएंगे. उधर श्रीलंका के पास भी 2 अंक हैं और भारत को बांग्लादेश के साथ साथ श्रीलंका से भी खेलना है. फाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम को आगे के दोनों के मैच को जीतना जरूरी हो जाएगा.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan

FIRST PUBLISHED : September 10, 2023, 18:04 IST



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *