LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

महिंद्रा की 5-स्टार सेफ्टी पर उठे सवाल, एक्सिडेंट के वक्त नहीं खुले XUV700 के एयरबैग्स


हाइलाइट्स

XUV 700 इंडिया की सबसे सेफ कारों में से एक है.
एक्सिडेंट के दौरान कार के एयरबैग्स नहीं खुले.
कार मालिक ने इसकी सेफ्टी पर सवाल उठाए हैं.

नई दिल्ली. महिंद्रा एक्सयूवी 700 वर्तमान में इंडिया की सबसे ज्यादा लोकप्रिय और चर्चित कारों में से एक है. महिंद्रा की कारों को सेफ्टी और मजबूती के लिए जाना जाता है और यही कारण है कि बीते कुछ वक्त में महिंद्रा ने मार्केट में खुद को एक सेफ कार बनाने वाले ब्रांड के तौर पर खुद को स्थापित किया है. हालांकि, अब ज्यादातर ब्रांड्स कई सेफ्टी फीचर्स के साथ अपने मॉडल्स को भारतीय बाजार में उतारते हैं. इसके बावजूद अक्सर ऐसी खबरें सामने आती है जिसमें ग्राहकों की शिकायत रहती है कि उनकी कार के सेफ्टी फीचर्स ने एक्सिडेंट के वक्त उन्हें धोखा दिया और ठीक से काम नहीं किया.

ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है. एक शख्स की शिकायत है कि एक्सिडेंट के वक्त उनकी कार के एयरबैग्स नहीं खुले. शख्स के पास महिंद्रा एक्सूवी 700 कार है. शिकायत करने वाले व्यक्ति का कहना है कि हिमाचल प्रदेश में हुए इस एक्सिडेंट में परिवार के सदस्यों को चोटें आई है. इसका सबसे बड़ा कारण है कि एक्सिडेंट के बाद कार के एयरबैग्स नहीं खुले.

यह भी पढ़ें : भारत में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों की आने वाली है ‘बाढ़’, फोक्सवैगन, स्कोडा और महिंद्रा मिला सकते हैं हाथ

यूट्यूब पर सामने आया वीडियो
इस पूरी घटना का वीडियो निखिल राणा नाम के यूट्यूब चैनल पर पब्लिश किया गया है. वीडियो से पता चलता है कि कार का फ्रंट एंड बुरी तरह डैमेज हुआ है. इसके अलावा साइड में भी कार को जबरदस्त क्षति हुई है. कार के ओनर का कहना है कि उनकी फैमिली ने सीटबेल्ट्स पहनी थी फिर भी टक्कर के बाद एयरबैग्स एक्टिवेट नहीं हुए. अच्छी बात यह रही कि इस पूरी घटना के दौरान किसी भी यात्री को गंभीर चोटें नहीं आई है. टक्कर के चलते इस दौरान माइनर इंजरी कार सवारों को हुई हैं.

यह भी पढ़ें : 1 साल से परेशान महिंद्रा के ग्राहक का फूटा गुस्सा, Scorpio N को कह दिया कचरे का डिब्बा

एयरबैग्स खुलने का पूरा प्रोसेस काफी कॉम्प्लिकेटेड होता है. इसमें टक्कर के वक्त एक्सलरोमीटर स्पीड में बड़े और अचानक हुए बदलाव का सिग्नल भेजता है जिसके बाद एयरबैग्स खुलते हैं.

Tags: Auto Information, Mahindra and mahindra

FIRST PUBLISHED : September 09, 2023, 16:45 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *