LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

खत्म हुआ इंतजार ! शूरू हो गई इंडिया की नंबर-1 इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग, देने होंगे सिर्फ 21,000 रुपये


हाइलाइट्स

Nexon इंडिया की नंबर 1 इलेक्ट्रिक एसयूवी है.
इसके फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी हैं.
21,000 रुपये टोकन देकर इसे बुक कर सकते हैं.

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपडेटेड टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) को पेश किया था. हालांकि, कंपनी ने कार के नए मॉडल की कीमत की घोषणा नहीं की थी. कंपनी 14 सितंबर को इस कार की कीमत से पर्दा उठा देगी. इसी तारीख को कंपनी ICE इंजन वाली नेक्सॉन की कीमत की भी घोषणा करेगी. अगर नई Nexon पर आपका भी दिल आ गया है तो अच्छी खबर यह है कि इसके लिए बुकिंग्स आज से शुरू हो गई हैं.

इसकी प्री-बुकिंग ऑथराइज्ड डीलरशिप पर शुरू हो चुकी है. इसकी बुकिंग के लिए आपको 21,000 रुपये टोकन मनी देनी होगी. यह कार 3 ट्रिम्स में सेल के लिए उपलब्ध होगी जिन्हें क्रिएटिव, फियरलेस और एंपावर्ड नाम दिया गया है. 2023 Tata Nexon EV facelift रेंज के आधार पर 2 वेरियंट्स में उपलब्ध होगी. मीडियम रेंज वेरियंट और लॉन्ग रेंज वेरियंट.

यह भी पढ़ें : मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों पर सबसे तगड़ा डिस्काउंट, सितंबर में भर-भर के होगी सेविंग

नई नेक्सॉन में क्या बदला ?
बात करें इस Nexon के एक्सटीरियर की तो इस कार फ्रंट यानी सामने के लुक में बदलाव किए गए हैं जिससे फेसलिफ्ट मॉडल को एक फ्रेश लुक दिया जा सके. इस नई नेक्सॉन की डिजाइन काफी हद तक Curvv एमपीवी से मिलती है जो आने वाले वक्त में भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी. Nexon.ev इसके पेट्रोल मॉडल की तुलना में ज्यादा फ्यूचरिस्टिक नजर आती है. इस कार में LED डे टाइम रनिंग लाइट, नए डिजाइन से लैस अलॉय व्हील्स भी इस कार में दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें एक शट-ऑफ फ्रंट ग्रिल, ब्रांड न्यू फ्रंट और रियर बंपर्स दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : इन देशों में EV चार्जिंग कॉस्ट है दुनिया में सबसे कम, भारत कौन से नंबर पर?

ये फीचर्स भी मौजूद
कार का लेटेस्ट फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, 9 स्पीकर ऑडियो, 6 एयरबैग, ESC, EPB, ऑटो होल्ड फंक्शन, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, क्रूज कंट्रोल जैसे तमाम लेटेस्ट फीचर्स इस कार में आपको मिलेंगे. इसकी मार्केट मे सीधी टक्कर Mahindra XUV400 और MG ZS EV जैसी कारों से होती है. फिलहाल यह वर्तमान में अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Electrical Automotive

FIRST PUBLISHED : September 09, 2023, 15:37 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *