FashionLatestTOP STORIES

IND vs PAK: विराट या बाबर…कोलंबो में किसका है राज? कोहली का जवाब नहीं, पाक कप्तान पहले मैच में मचा चुके तबाही



हाइलाइट्स

विराट कोहली के कोलंबो में आंकड़े शानदार हैं.
बाबर आजम एशिया कप के पहले मैच में शतक ठोक चुके हैं.

नई दिल्ली. एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच पहले मैच का रोमांच बारिश की भेंट चढ़ गया था. लेकिन अब फैंस को इंतजार 10 सितंबर का है जब ये महाघमासान दोबारा देखने को मिलेगा. दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर प्लेयर्स मौजूद हैं, वहीं भिड़ंत का अंदाजा 2 सितंबर की एक पारी से ही लगाया जा सकता है. सुपर-4 में भारत-पाक कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगे. सभी की नजरें पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) और टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) पर टिकी हैं. लेकिन इस मैदान पर किसकी बादशाहत चलती है ये आंकड़ों से साथ नजर आता है.

बाबर आजम इस साल शानदार फॉर्म में नजर आए हैं. उन्होंने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका में वनडे सीरीज खेली, जिसमें से एक मुकाबला कोलंबो में भी था. पाकिस्तानी कप्तान ने इस मैदान पर महज 1 मुकाबला खेला और उसी में शानदार अर्धशतक ठोक डाला. बाबर आजम ने इस एक मुकाबले में 60 रन की पारी खेली. इसके बाद एशिया कप के आगाज में ही बाबर ने अपने तेवर साफ कर दिए थे. उन्होंने पहले ही मैच में 151 रन की पारी खेल अपना डंका बजाकर विरोधी टीमों को सचेत कर दिया था. इसके अलावा विराट कोहली के इस मैदान पर हैरान कर देने वाले आंकड़े नजर आए हैं.

विराट कोहली ने ठोके लगातार 3 शतक

इस साल विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है. लेकिन एशिया कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के घातक पेस अटैक के सामने कोहली सस्ते में पवेलियन की तरफ जाते नजर आए. बात करें कोलंबो के मैदान की तो यहां विराट कोहली का राज चलता है, यह हम नहीं बल्कि उनके आंकड़े कह रहे हैं. विराट ने इस मैदान पर कुल 8 वनडे मैच खेले हैं जिसमें पिछली 3 पारियों में लगातार शतक ठोक डाला है. कोलंबो के मैदान पर विराट के बल्ले से आखिरी 3 वनडे में 128, 131 और 110 रनों की दमदार पारियां निकली हैं. कोहली ने ये तीनों शतक मेजबान टीम के खिलाफ ही ठोके हैं.

VIDEO: IPL 2024 से पहले RCB के लिए खुशखबरी, एड़ी की चोट से फिट हुआ शतकवीर, नेट्स में घुमाया बल्ला

विराट के लिए क्या है बड़ी चुनौती?

एशिया कप में पाकिस्तान के पेस अटैक का खौफ चारो तरफ फैला हुआ है. पाकिस्तानी पेसर्स की तिकड़ी ने अपनी आग उगलती गेंदो से विरोधी टीमों के नाक में दम कर रखा है. विराट के लिए भी 10 सितंबर को पाकिस्तान पेस अटैक सबसे बड़ी चुनौती होगा. अब देखना ये होगा कि विराट कोहली के शतकीय रथ को कोलंबो में पाकिस्तानी बॉलर्स रोकने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं.

Tags: Asia cup, Babar Ajam, IND vs PAK, Virat Kohli

FIRST PUBLISHED : September 07, 2023, 22:21 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *