LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

ट्रायम्फ ला रही बेहद कम कीमत में ‘पावरफुल’ बाइक्स, रॉयल एनफील्ड की बढ़ेगी टेंशन


हाइलाइट्स

ट्रायम्फ की टक्कर रॉयल एनफील्ड से होती है.
ट्रायम्फ कंपनी 2 नई 250cc बाइक्स ला रही है.
दोनों बाइक्स वेबसाइट पर लिस्ट कर दी गई हैं.

नई दिल्ली. ट्रायम्फ अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस वाली बाइक्स के लिए जाना जाता है. पावरफुल बाइक्स के लिए यह ब्रांड काफी पॉपुलर है. हालांकि, बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए आपको काफी पैसे भी खर्च करने पड़ते हैं. लेकिन, अब सूरत बदलने वाली है. कंपनी ज्यादा अफोर्डेबल मॉडल्स पर काम कर रही है.

कंपनी की वेबसाइट पर Triumph Scrambler 250 और Roadster 250 नाम से दो मॉडल्स लिस्ट किए गए हैं. इनके साथ में ही ये मॉडल्स 400cc इंजन के साथ भी वेबसाइट पर लिस्टेड हैं. यानी कंपनी ने इन मॉडल्स का अफोर्डेबल वर्जन लाने की तैयारी में है. भारत में इस ब्रांड की टक्कर सीधे तौर पर रॉयल एनफील्ड से होती है जो इंडिया का नंबर-1 रेट्रो बाइक ब्रांड है. अब ट्रायम्फ अपनी अफोर्डबल बाइक्स के साथ इसे चुनौती देनी की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें : जुलाई में मारुति ने की डिस्काउंट की बारिश, ऑल्टो, वैगनआर, सिलेरियो सब मिल रही सस्ती

अगर ट्रायम्फ 250cc ट्विन्स लॉन्च करता है, तो आप उम्मीद कर सकते हैं कि इसकी कीमत 400cc मॉडल्स से काफी कम होगी. इसके अलावा, स्टाइलिंग और डिज़ाइन बिट्स को मौजूदा स्पीड और स्क्रैम्बलर मॉडल से की तरह ही रखा जा सकता है. वर्तमान में, भारत में 250 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में केटीएम 250 ड्यूक, सुजुकी जिक्सर 250, सुजुकी जिक्सर एसएफ 250, डोमिनार 250, पल्सर 250 ट्विन्स जैसी बाइक्स उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें : हो जाएं तैयार, आ रही 8 सीटों वाली नई अर्टिगा, लुक के साथ नाम भी बदलेगा

हालांकि, 250cc केटेगरी में रेट्रो-स्टाइलिंग वाली कोई बाइक नहीं है. इसलिए, ट्रायम्फ का यह मूव काफी हो सकता है. ट्रायम्फ स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400X कंपनी की सबसे सस्ती और छोटी मोटरसाइकिल हैं. ब्रांड ने इन नए 400cc ट्विन्स को डिवेलप करने के लिए बजाज के साथ पार्टनरशिप की है. लॉन्च के बाद से, स्पीड 400 को बायर्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. इस बाइक के लिए कंपनी को काफी बढ़िया बुकिंग्स मिली हैं.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : July 16, 2023, 16:34 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *