LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

क्या हैचबैक और क्या एसयूवी, जब चलती है ये 2.5 लाख की मोटरसाइकिल, तो ऑडी भी लगती है फीकी


हाइलाइट्स

सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक के दीवाने हुए लोग.
धांसू लुक के साथ जबर्दस्त परफाॅर्मेस.
31.22 kmpl की मिलती है माइलेज.

नई दिल्ली. कारों की तरह ही मार्केट में बाइक्स का भी अलग ही क्रेज है. इंडियन मार्केट हर तरह की बाइक बेची जा रही हैं. फिर वह साधारण कम्यूटर बाइक हो या एसयूवी जितनी महंगी सुपरबाइक्स, हर तरह की बाइक की एक अलग-अलग डिमांड है. मौजूदा समाय में मार्केट में फुल फेयरिंग वाली स्पोर्ट्स-कम्यूटर बाइक की भी डिमांड बढ़ी है. यामाहा, सुजुकी, कावासाकी और होंडा जैसी कंपनियां पिछले कई सालों से मार्केट में अपनी स्पोर्ट्स बाइक बेच रही हैं. वहीं कुछ नई कंपनियों की स्पोर्ट्स बाइक भी अच्छी लोकप्रियता हासिल कर रही हैं.

इंडियन मार्केट में कम्यूटर बाइक के साथ ही स्पोर्ट्स बाइक का भी क्रेज है. इस सेगमेंट में एक कंपनी की बाइक ऐसी है जिसे लोग जमकर खरीद रहे हैं. यह अपने यूनिक डिजाइन और स्टाइल के दम पर खूब बिक रही है. कंपनी इसे अपडेटेड फीचर्स के साथ पेश करती है जिसके वजह से यह अपनी सेगमेंट की सबसे एडवांस बाइक में शामिल हो गई है.

यह भी पढ़ें: खरीद ली लाखों की कार, अब पड़े-पड़े लग रहा जंग, 100 में 95 लोगों ने इस शहर में छोड़ी कार चलाने की उम्मीद

इसके सामने फीकी हैं महंगी गाड़ियां
दरअसल, यहां हम आपको केटीएम आरसी 390 (KTM RC 390) के बारे में बता रहे हैं जिसे कंपनी ने हाल ही में अपडेटेड डिजाइन और फीचर्स के साथ लॉन्च किया है. यह बाइक उन लोगों को सबसे पसंद आती है जो कम बजट में स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं. हालांकि, एक स्पोर्ट्स बाइक की तुलना में इसकी कीमत कम हैं लेकिन फीचर्स, परफॉरमेंस और तकनीक में यह अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन बाइक्स में से एक है. नई केटीएम आरसी 390 का डिजाइन और लुक ऐसा है कि इसके सामने कई महंगी गाड़ियां भी फीकी लगने लगती हैं.

यह भी पढ़ें: न करें कार को सजाने-संवारने की कोशिश, वरना 1 दिन पुरानी गाड़ी की वारंटी भी हो जाएगी रद्द

कीमत और फीचर्स
केटीएम आरसी 390 की कीमत 3,18,173 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है. कंपनी ने इसमें 373.27cc का लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया है जो 43.5 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 37 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है. फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में फुल डिजिटल डिस्प्ले के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डुअल चैनल सुपरमोटो एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, क्विकशिफ्टर, ऑल एलईडी लाइटिंग और कॉर्नरिंग एबीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

इस बाइक में 13.7 लीटर का फ्यूल टैंक लगाया गया है. ये बाइक शहर में 25.89kmpl और हाईवे पर 31.22kmpl की माइलेज देने में सक्षम है. अगर सस्पेंशन की बात करें तो बाइक में आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप का इस्तेमाल किया गया है. बाइक में अलॉय व्हील्स के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक लगाया गया है. इस बाइक में 153mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, वहीं इसका कर्ब वजन 172 किलोग्राम है.

Tags: Auto Information, Bikes, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : September 06, 2023, 12:39 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *