LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

TVS Raider का खेल बिगाड़ने आ रही Hero की धांसू बाइक, टेस्टिंग के दौरान दिखी, मिलेगा बेहद स्टाइलिश डिजाइन


हाइलाइट्स

हीरो जल्द ला रही है 125सीसी की बाइक.
टेस्टिंग के दौरन सड़कों पर दिखी.
रेडर से कम हो सकती है कीमत.

नई दिल्ली. भारत में कम्यूटर बाइक्स का अलग ही क्रेज है. इस सेगमेंट में 125 सीसी की बाइक्स सबसे ज्यादा बिकती हैं. 125सीसी की बाइक में 100सीसी से ज्यादा पॉवर मिलता है और वो भी माइलेज में बिना कोई कमी के बगैर। इसके अलावा 125 सीसी की बाइक थोड़ी अधिक स्टाइलिश डिजाइन में भी मिल जाती है. एक कम्यूटर बाइक ग्राहक को इसमें माइलेज, अच्छा पॉवर और स्टाइल तीनों ही मिल जाता है.

मौजूदा समय में 125सीसी कम्यूटर सेगमेंट में होंडा एसपी125 और हीरो ग्लैमर के अलावा टीवीएस रेडर 125 भी खूब बिक रही है. रेडर अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर्स और प्रीमियम डिजाइन के साथ आने वाली बाइक है. इस बाइक में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इससे ऊपर के सेगमेंट की बाइक्स में मिलते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए अब हीरो मोटोकॉर्प टीवीएस रेडर के टक्कर में एक नई बाइक को उतारने के लिए कमर कस रही है.

टेस्टिंग के दौरन स्पॉट हुई बाइक
हीरो मोटोकॉर्प जोर शोर से अपनी एक नई बाइक की टेस्टिंग कर रही है. हाल ही में इसकी कुछ तस्वीरीं इंटरनेट पर वायरल रही थीं. खबरों की मानें तो कंपनी के ये बाइक सीधे तौर पर टीवीएस रेडर 125 को टक्कर देने के लिए लाई जाएगी। टीवीएस के डिजाइन को ध्यान में रखते हुए हीरो ने भी अपनी नई बाइक को बेहद स्पोर्टी और स्टाइलिश लुक दिया है. इसे ऐसा डिजाइन दिया गया है जिसके वजह से यह 125 से ज्यादा पॉवरफुल लग रही है.

जानकारी के मुताबिक इस बाइक में रेडर की तरह ही पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. इसके अलावा बाइक में पीछे चौड़ा टायर दिया गया है. सामने स्लिम हेडलैंप के वजह से यह काफी स्पोर्टी दिखती है. बाइक में एलईडी टर्न इंडिकेटर और एलईडी टेललैंप दिए गए हैं. इसके अलावा बाइक में रियर टायर हगर, एल्युमीनियम फुटरेस्ट और काफी शार्प टेल सेक्शन दिया गया है. इसमें स्पोर्ट्स बाइक्स के जैसे शार्प फ्यूल टैंक दिया गया है. कंपनी इसे डुअल डिस्क ब्रेक के साथ पेश कर सकती है.

जानकारी के मुताबिक, हीरो इस बाइक को अगले साल लॉन्च कर सकती है. वहीं रेडर को कड़ी टक्कर देने के लिए कंपनी इसे रेडर से कम कीमत पर लॉन्च कर सकती है. टीवीएस रेडर 125 की कीमत 87,000 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

Tags: Auto Information, Bikes, Hero motocorp

FIRST PUBLISHED : July 17, 2023, 07:00 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *