FashionLatestTOP STORIES

6 दिन में टीम इंडिया खेलेगी 3 मुकाबले, बारिश से रद्द हो सकते हैं तीनों मैच! भारत के एशिया कप फाइनल की राह मुश्किल



नई दिल्ली. एशिया कप में भारतीय टीम के लिए अब तक सबकुछ ठीक नही रहा है. पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बारिश ने मैच खराब कर दिया. मुकाबला रद करना पड़ा और 1-1 अंक बांटने पर टीम इंडिया मजबूर हुई. नेपाल के खिलाफ एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भी बारिश ने खलल डाली और मैच में ओवर कम करना पड़ा. टीम इंडिया के लिए सुपर 4 में भी ऐसा ही कुछ होने वाला है.

श्रीलंका और पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जा रहे एशिया कप के सुपर 4 मुकाबलों की शुरुआत हो चुकी है. पाकिस्तान की टीम अपने घर पर बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में उतरी. सुपर 4 के बाकी मुकाबलों को श्रीलंका में खेला जाना है. इन मुकाबलों को लेकर काफी कुछ बातें की गई लेकिन आखिरकार एशियन क्रिकेट काउंसिल ने कोलंबो से मैच की मेजबानी ना छीनने का फैसला लिया. हमबंटोटा और दांबुला मैच के आयोजन के लिए रेस में आगे चल रही थी लेकिन फिर मुकाबलों को शिफ्ट ना करने पर सहमति बनी.

भारत के सुपर 4 मैच पर खतरा

एशिया कप में भारतीय टीम सुपर 4 में बाकी की तीन टीमों के साथ खेलने उतरेगी. पाकिस्तान, श्रीलंका और फिर बांग्लादेश के साथ टीम इंडिया का सामना होगा. भारत को 6 दिन में इन तीनों मुकाबलों में उतरना है. 10 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ, 12 सितंबर को मेजबान श्रीलंका और फिर 15 सितंबर को बांग्लादेश से मैच खेला जाएगा.

तीन मैच हो सकते है रद

एशिया कप सुपर 4 के मुकाबलों को श्रीलंका के कोलंबो में कराया जाना है जहां पिछले कुछ दिनों में जमकर बारिश हुई है. भारत के मुकाबलों में बारिश की बात करें तो भारत पाकिस्तान मुकाबले में 80 से 90 फीसदी बारिश की आशंका है. श्रीलंका के खिलाफ मैच के दिन 70 फीसदी बारिश की आशंका जताई गई है. बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में भी 60 फीसदी बारिश की आशंका जताई गई है. भारतीय टीम के लिए ऐसा होना सही नहीं होगा. अगर हर मैच में 1-1 अंक बांटने पड़ेंगे तो फाइनल में जगह बनाना मुश्किल हो जाएगा.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan

FIRST PUBLISHED : September 06, 2023, 15:32 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *