LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Aligarh Information:आरपीएफ दरोगा ने महानंदा में बचाई रेल यात्री की जान, गाड़ी और प्लेटफार्म के बीच फंस गया था – Rpf Inspector Saved The Life Of A Railway Passenger In Mahananda


ट्रेन में चढ़ते समय गिरे यात्री को ट्रेन में चढ़ाते आरपीएफ के जवान
– फोटो : आरपीएफ

विस्तार

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए तैनात आरपीएफ के जवान खासे मददगार साबित हो रहे हैं। पिछले दो सप्ताह में ही आरपीएफ के जवानों ने तीन यात्रियों का जीवन बचाने का कार्य किया है। आरपीएफ जवानों की सतर्कता को लेकर इसकी खूब सराहना मिल रही है। इसी क्रम में सोमवार को प्लेटफार्म संख्या तीन एवं महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आए एक यात्री की जान बचा ली। फिर उसे सकुशल ट्रेन में सवार भी करा दिया। 

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

गाड़ी संख्या 15484 डाउन लाइन महानंदा एक्सप्रेस स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर सुबह 09.52 बजे पहुंची और दो मिनट के ठहराव के बाद गंतव्य को रवाना होने लगी। तभी यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी। आरपीएएफ के एएसआई ओमवीर सिंह इसकी जांच को पहुंचे। तभी गाड़ी से खुर्जा रेलवे सुरक्षा बल के सहायक उप निरीक्षक विनोद कुमार जो अलीगढ़ कोर्ट के सरकारी कार्य से स्टेशन पर उतरे। तभी उन्होंने देखा कि एक यात्री चलती गाड़ी में चढ़ने के प्रयास करते समय फिसल कर गाड़ी एवं प्लेटफार्म के बीच में फंस कर घिसटता हुआ जा रहा है। 

जिस पर सहायक उप निरीक्षक विनोद कुमार ने अपनी जान की परवाह किए बिना सजग एवं सतर्क ड्यूटी करते हुए यात्री को खींचकर दुर्घटना होने से बचा लिया। इसी बीच उन्होंने यात्री को गाड़ी मे भी सुरक्षित सवार करा दिया। आरपीएफ पोस्ट कमांडर राजीव वर्मा ने बताया कि यह कार्य प्रशंसा योग्य हैं, जिससे रेलवे सुरक्षा बल का मान बढ़ा है। उन्होंने बताया कि दो सप्ताह में तीसरा अवसर है जब आरपीएफ कर्मियों की सतर्कता से तीन यात्रियों की जान बचा ली गई है। उन्होंने बताया कि ट्रेनों में इन दिनों भीड़ के चलते विशेष सतर्कता बरती जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *