FashionLatestTOP STORIES

Parivartan Sankalp Yatra-3: रामदेवरा से हुआ आगाज, राजनाथ सिंह गरजे, बोले-यह परिवर्तन का शंखनाद है



हाइलाइट्स

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023
राजनाथ सिंह ने गहलोत सरकार को घेरा
केन्द्र की मोदी सरकार की उपब्धियां गिनाई

जैसलमेर. राजस्थान बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा- 3 का आज जगप्रसिद्ध बाबा रामदेव की नगरी रामदेवरा से आगाज हुआ. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यहां परिवर्तन यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गहलोत सरकार और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. सिंह ने कहा कि ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान भ्रष्टाचार के मामले में नंबर एक पर पहुंच गया है. राजस्थान में पेपर लीक हो रहे हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ड्राइवर सीट पर बैठे तो है लेकिन गाड़ी का क्लच और एक्सीलेटर कोई और दबा रहा है.

सिंह ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि चंद्रयान की लॉन्चिंग और लैंडिंग तो सफलतापूर्वक हो गई लेकिन राहुलयान की न तो लॉन्चिंग हो पाई है न ही लैंडिंग हो पाई है. सिंह ने कहा यह यात्रा जहां नए भारत का संदेश लेकर जा रही है. वहीं यह परिवर्तन का भी शंखनाद करने जा रही है. राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. उन्होंने कहा कि भारत अब कमजोर नहीं बल्कि ताकतवार देश है. अतंरराष्ट्रीय मंचों पर पहले बात नहीं सुनी जाती है, लेकिन आज जब भारत बोलता है तो पूरी दुनिया कान खोलकर सुनती है. भारत की प्रतिष्ठा पूरी दुनिया में बढ़ी है.

सनातन के नाम पर कांग्रेस के सहयोगी अपमान कर रहे हैं
सिंह ने कहा कि सनातन के नाम पर कांग्रेस के सहयोगी डीएमके द्वारा अपमान किया जा रहा है. वे कहते हैं कि सनातन धर्म को समाप्त कर देना चाहिए. इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों ने इस पर चुप्पी साध रखी है. गहलोत और सोनिया गांधी चुप हैं. कांग्रेस और I.N.D.I.A. गठबंधन को माफ़ी मांगनी चाहिए.

सिंह ने की बाबा रामदेव की पूजा अर्चना
इससे पहले सिंह ने पश्चिमी राजस्थान के महाकुंभ कहे जाने वाला बाबा रामदेव मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की. उसके बाद वे सभा स्थल पहुंचे. वहां सिंह का राजस्थानी साफा पहनाकर और तलवार भेंट कर स्वागत किया गया. इस मौके पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, प्रभारी अरुण सिंह, संगठन मंत्री चन्द्रशेखर, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहित केन्द्रीय व प्रदेश स्तरीय दिग्गज नेता मौजूद रहे.

Tags: Jaisalmer information, Rajasthan bjp, Rajasthan information, Rajasthan Politics, Rajnath Singh

FIRST PUBLISHED : September 04, 2023, 19:03 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *