FashionLatestTOP STORIES

IND vs NEP Climate: भारत-नेपाल मैच से पहले वेदर अपडेट, बारिश की चढ़ेगा भेंट या पूरा होगा मैच? जानें पूरी डिटेल


हाइलाइट्स

भारत-नेपाल के बीच एशिया कप का मुकाबला कैंडी में खेला जाएगा

नई दिल्ली. एशिया कप में सोमवार को भारत और नेपाल की कैंडी के पल्लेकल इंटरनेशनल स्टेडियम में टक्कर होगी. दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी और दोनों की ही नजर सुपर-4 में जगह बनाने पर है. ऐसे में दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतना चाहेंगी. भारत का पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप का ओपनिंग मैच बारिश में धुल गया था और दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा था. कैंडी में पाकिस्तान की पारी की एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. मैच को रद्द करना पड़ा था. पाकिस्तान 2 मैच में 3 अंक के साथ सुपर-4 में पहुंच गया था लेकिन रोहित की टीम इंडिया अभी बीच में अटकी है.

भारतीय फैंस के लिए कैंडी से जो खबर आ ऱही है, वो बहुत अच्छी नहीं है. पाकिस्तान के मुकाबले की तरह नेपाल के खिलाफ भी आसमान से आफत बरसने के संकेत मिल रहे हैं.पल्लेकल में सोमवार सुबह बारिश की करीब 60 फीसदी आशंका है. ऐसे में अगर सुबह के वक्त ही अगर बारिश होती है तो फिर मैच के शुरू होने में देरी हो सकती है.

पहली पारी के दौरान बारिश की आशंका कम
भारतीय समय के मुताबिक मैच दोपहर 3 बजे से शुरू होगा और टॉस दोपहर 2 बजे होगा. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत-नेपाल मैच के लिए जिस वक्त टॉस होगा, उस समय तो भारत की आशंका 20 फीसदी के पासपास है. दिन भर बादल छाए रहेंगे. अच्छी बात ये है कि दोपहर 3 से रात 10 बजे के बीच बारिश की आशंका कम लग रही है. ऐसे में उम्मीद है कि इस बार मौसम मेहरबान रहेगा और फैंस को पूरा मैच देखने को मिलेगा. हालांकि, कैंडी में कभी भी मौसम की चाल बदल जाती है. ऐसे में पक्के तौर पर ये कहना मुश्किल है कि भारत-नेपाल मैच में बारिश बिल्कुल खलल नहीं डालेगी मुश्किल होगा.

भारत बनाम नेपाल मैच में श्रीनाथ हासिल करेंगे खास मुकाम, यह उपलब्धि हासिल करने वाले बनेंगे पहले भारतीय

भारत कैसे पहुंच सकता है सुपर-4 में
नेपाल के खिलाफ का मुकाबला करो या मरो वाला है. नेपाल से जीतने पर टीम सुपर-4 में पहुंच जाएगी. अगर भारत हार जाता है तो फिर नेपाल की टीम अगले दौर में पहुंचेगी. अगर भारत-नेपाल मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो फिर दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेंगे. इससे भारत के खाते में दो अंक हो जाएंगे क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ भी मैच रद्द होने के कारण भारत को एक अंक मिला था. ऐसे में भारत 2 अंकों के साथ सुपर-4 में पहुंच जाएगा. वहीं, नेपाल बाहर हो जाएगा.

Tags: Asia cup, Nepal, Staff india, Climate Report

FIRST PUBLISHED : September 04, 2023, 07:02 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *