LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Hathras Information:मेला श्रीदाऊजी महाराज 21 सितंबर से, इस बार झूलों का होगा इंश्योरेंस – Swings Insured In The Truthful Shridauji Maharaj


झूला प्रतीकात्मक
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मेला श्रीदाऊजी महाराज का आयोजन हाथरस महोत्सव की तर्ज पर किए जाने की व्यवस्था की जा रही है। इसी के तहत इस बार मेले में उठने वाले ठेका में पंजीकृत ठेकेदार के साथ-साथ वही झूले लग सकेंगे जिनका इंश्योरेंस होगा। ठेका उसी ठेकेदार को दिया जाएगा, जिसके पास खाने पीने के स्टॉल लगाने संबंधी लाइसेंस होगा। आज (सोमवार) को कलेक्ट्रेट सभागार में मेला श्रीदाऊजी महाराज को लेकर टेंडर खोले जाएंगे।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

21 सितंबर से लगने वाले ब्रज क्षेत्र के प्रसिद्ध मेला श्रीदाऊजी महाराज के आयोजन को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मेला में कार्यक्रमों के आयोजन के तहत प्रशासन संयोजकों को नामित करता है। कार्यक्रम के संयोजक बनने के लिए आवेदन किया जाता है। वहीं प्रशासन की ओर से मेला का ठेका भी उठाया जाता है। इस बार ठेके में नई व्यवस्था लागू की गई है। वही ठेकेदार प्रतिभाग कर सकता है, जो जिसके पास झूले के इश्योरेंस, खाने पीने से संबंधित लाइसेंस हो। बिजली विभाग से एनओसी भी रखता हो।

प्रशासन की ओर से सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मेला का ठेका उठाया जाएगा। ठेका के उठने के बाद कार्यक्रमों के संयोजक नामित किए जाने के लिए आवेदन लिए जाएंगे। प्रशासन की ओर से मेला परिसर में साफ-सफाई का कार्य शुरू करा दिया गया है। जिला पर्यटन सूचना अधिकारी ने बताया कि मेले में लगने वाले झूलों के इंश्यारेंस की वजह से ठेका उठने में तकनीकी समस्या सामने आई है। अब इस संबंध में सभी ठेकेदारों से दस्तावेज जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार को ठेका उठाने की प्रकिया पूरी हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *