LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Demand for switch of Hapur DM and SP | सेंट्रल बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन, बोले-आरोपी पुलिसकर्मियों पर दर्ज हो FIR


शाहजहांपुर28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शाहजहांपुर में सेंट्रल बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। भारी संख्या में अधिवक्ताओं को देखकर मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया। हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज से नाराज अधिवक्ताओं ने आरोपी पुलिसकर्मियों के तबादले और उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

अधिवक्ताओं की मांग है कि वकीलों पर दर्ज फर्जी मुकदमे को खत्म किया जाए और हापुड़ में लाठीचार्ज में घायल अधिवक्ताओं को मुआवजा दिलाया जाए। अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी है कि मांगें पूरी नहीं हुईं तो सेंट्रल बार एसोसिएशन की तरफ से आन्दोलन किया जाएगा।

सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ब्रजेश कुमार वैश्य के नेतृत्व में तमाम अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर गेट के पास तख्त डालकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्होंने हापुड़ में अधिवक्ताओं पर किए गए लाठीचार्ज की निंदा की। उन्होंने कहा कि, हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज होने से प्रदेश के वकीलों में रोष है।

मुख्यमंत्री को संबोधित दिए गए ज्ञापन में उन्होंने मांग की है कि हापुड़ के डीएम और एसपी का तत्काल तबादला किया जाए। अधिवक्ताओं पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज करने वाले दोषी पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज की जाए। प्रदेश भर में अधिवक्ताओं पर पुलिस प्रशासन ने तमाम फर्जी मुकदमे दर्ज किए हैं। उन मुकदमों को तत्काल स्पंज किया जाए।

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पारित कर तुरंत प्रदेश में लागू किया जाए। हापुड़ में लाठीचार्ज में घायल अधिवक्ताओं का समुचित इलाज कराकर उनको उचित मुआवजा दिया जाए। सेंट्रल बार एसोसिएशन की तरफ से विरोध प्रदर्शन को देखते हुए तमाम पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर डटे रहे। ज्ञापन लेने के बाद शासन के संज्ञान में लाने का आश्वासन दिया।

सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ब्रजेश कुमार वैश्य ने बताया कि हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज की अधिवक्ता निन्दा करते हैं। इससे पहले भी शासन को प्रशासन के माध्यम से ज्ञापन भेजा जा चुका है। लेकिन उस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। जल्द मांगें पूरी नहीं की गईं तो सेंट्रल बार एसोसिएशन की तरफ से भी बड़ा आन्दोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *