LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

कार से कम नहीं है इस बाइक की अकड़, लॉन्च तो हो गई लेकिन नहीं मिल रहे दर्शन, बुकिंग के लिए शोरूम पर टूटे लोग


हाइलाइट्स

ट्रायम्फ स्पीड 400 का वेटिंग पीरियड 4 महीने तक बढ़ा.
भारत में कंपनी की सबसे सस्ती बाइक.
2.23 लाख रुपये की कीमत पर हुई थी लाॅन्च.

नई दिल्ली. हाल ही में ट्रायम्फ इंडिया ने भारत में अपनी 400सीसी की बाइक ट्रायम्फ स्पीड 400 (Triumph Pace 400) को लॉन्च किया है. लॉन्च होने के साथ ही इस बाइक को लोगों से जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल है. इस बाइक ने लोगों पर ऐसा जादू दिखाया कि लॉन्च होने के महज कुछ ही दिनों के भीतर इस बाइक को 10,000 यूनिट्स की बुकिंग मिल गई. कम कीमत पर इस बाइक का धांसू डिजाइन लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है.

बता दें कि ट्रायम्फ ब्रिटेन की बाइक निर्माता है जो अपनी प्रीमियम बाइक्स के लिए जानी जाती है, लेकिन भारत जैसे कॉम्पिटिटिव बाइक मार्केट में अपने पैर जमाने के लिए कंपनी ने बजाज के साथ साझेदारी में भारत में ही बाइक्स का उत्पादन शुरू कर दिया है. इससे कंपनी स्पीड 400 को सबसे कम कीमत पर लॉन्च करने में कामयाब हो पाई. अब बताया जा रहा है कि इस बाइक की जबर्दस्त डिमांड के चलते इसका वेटिंग पीरियड 4 महीने तक चला गया है. कंपनी बहुत जल्द इस बाइक की डिलीवरी शुरू करने की जोयना बना रही है.

यह भी पढ़ें: कार में पीछे बैठने वालों की भी होगी फुल मौज, AC देगा आपके मन मुताबिक कूलिंग, कमाल का है ये फीचर!

कैसी है ट्रायम्फ स्पीड 400
इस बाइक को इंडियन मार्केट में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, मिटिओर 350 और हार्ले-डेविडसन एक्स440 के मुकाबले में उतारा गया है. यह भारत में कंपनी की सबसे किफायती और छोटे इंजन वाली बाइक है. इसे 2.23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था. हालांकि, ये कीमत केवल 10,000 यूनिट्स की बुकिंग तक थी. चूंकि अब बुकिंग 10,000 यूनिट्स के पार हो गई है इसलिए अब बाइक की कीमत 10,000 रुपये बढ़ गई है.

ट्रायम्फ स्पीड 400 के फीचर्स
ट्रायम्फ स्पीड 400 में सामने अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है. यह बाइक कंपनी के नए पेरिमीटर फ्रेम पर आधारित है. राइडर इनफार्मेशन के लिए कंपनी ने डिजिटल डिस्प्ले के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का इस्तेमाल किया है. सुरक्षा के लिहाज से बाइक के स्टैंडर्ड फीचर्स में डुअल डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल एबीएस और इंजन इमोबलाइजर शामिल हैं. बाइक में सभी लाइटिंग एलईडी में दी गई हैं. इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ डुअल पर्पस रेडियल टायर लगाए गए हैं.

इंजन भी है दमदार
ट्रायम्फ स्पीड 400 में 398सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है. यह इंजन 8,000rpm पर 40 बीएचपी की पॉवर और 6,500rpm पर 37.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसमें स्लीपर असिस्ट क्लच भी मिलता है.

Tags: Auto Information, Bikes, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : July 18, 2023, 16:13 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *