LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

30,000 रुपये में MS धोनी ने ली थी पहली बाइक, अब घर में खड़ी एक से एक महंगी मोटरसाइकिल, एक की कीमत तो 47 लाख


हाइलाइट्स

महेंद्र सिंह धोनी को बाइक्स से है लगाव.
रांची में है बाइक्स का बड़ा गैराज.
50 से ज्यादा बाइक्स हैं इस गैराज में.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी का बाइक के प्रति लगाव कौन नहीं जनता है. धोनी बाइक्स के इतने शौकीन हैं कि उन्होंने इन्हें रखने के लिए रांची स्थित अपने घर में एक शोरूम जितना बड़ा गैराज बनवा लिया है. एक विशालकाय बिल्डिंग जैसे दिखने वाले इस गैराज में केवल बाइक ही नहीं बल्कि कई महंगी और क्लासिक अमेरिकन कारें भी हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक धोनी के गैराज में 50 से ज्यादा बाइक्स हैं. एक दिवसीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद धोनी अपना ज्यादातर समय अपनी फैमिली के साथ बिता रहे हैं. वो कई बार अपने ट्विटर हैंडल पर फैंस के साथ वीडियो शेयर करते रहते हैं.

हाल ही में पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद और सुनील जोशी धोनी से मिलने उनके घर गए और उनका बाइक कलेक्शन (MS Dhoni Bike Assortment) देखकर हैरान रह गए. उन्होंने बाइक्स के प्रति धोनी के लगाव की जमकर तारीफ की. इस लम्हे का एक छोटा सा वीडियो उनकी पत्नी साक्षी धोनी ने शूट किया जिसे वेंकटेश प्रसाद ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

One of many craziest ardour i’ve seen in an individual. What a set and what a person MSD is . An important achiever and a much more unbelievable individual. It is a glimpse of his assortment of bikes and vehicles in his Ranchi home.
Simply blown away by the person and his ardour @msdhoni pic.twitter.com/avtYwVNNOz

— Venkatesh Prasad (@venkateshprasad) July 17, 2023

यह भी पढ़ें: नई कार खरीदने का कब होता है अच्छा समय? कब मिलता है सबसे बंपर डिस्काउंट? जानिए कैसे बचा सकते हैं हजारों रुपये

ये थी धोनी की पहली बाइक
धोनी के बाइक्स कलेक्शन के बारे में आपने देखा और सुना तो होगा ही लेकिन क्या आपको पता है धोनी की पहली बाइक कौन सी थी. दरअसल, क्रिकेट में करियर बनाने से पहले, महेंद्र सिंह धोनी जब खड़गपुर रेलवे में नौकरी कर रहे थे तब उनके पास यामाहा आरएक्स 135 (Yamaha RX 135) बाइक थी. यह उनके लाइफ की पहली बाइक थी.

यह भी पढ़ें: कार से कम नहीं है इस बाइक की अकड़, लॉन्च तो हो गई लेकिन नहीं मिल रहे दर्शन, बुकिंग के लिए शोरूम पर टूटे लोग

कुछ रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने यह बाइक 30,000 रुपये में खरीदी थी, जिसे उन्होंने साल 2003 में 15,000 रुपये में पन्ना नाम के किसी व्यक्ति को बेच दिया था. धोनी ने यामाहा आरडी 350 और राजदूत जैसी बाइक्स भी चलाई थी जो आज भी उनके पास है. आज कैप्टन कूल के गैराज में 50 से ज्यादा बाइक्स हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है.

ये हैं धोनी की सबसे महंगी बाइक
धोनी गैराज में सबसे महंगी बाइक कॉन्फेडरेट हेलकैट एक्स132 (Accomplice Hellcat X132) है जिसकी कीमत 47 लाख रुपये है. उनकी अन्य महंगी बाइक्स में Ducati 1098 (कीमत 35 लाख रुपये), Kawasaki Ninja H2 (कीमत 36 लाख रुपये), Harley-Davidson Fats Boy (कीमत 22 लाख रुपये) और Suzuki Hayabusa (कीमत 16.50 लाख रुपये) है. अगर कार की बात करें तो उनके पास फरारी 599 जीटीओ, हमर एच2, जीएमसी सेरा, ऑडी क्यू7 जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं.

Tags: Auto Information, Bikes, Dhoni Farm Home, Dhoni movies, Ms dhoni, MS Dhoni information

FIRST PUBLISHED : July 20, 2023, 08:30 IST



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *